कौन कितने पानी में है यह तो इलेक्शन में मालूम चलेगा: अखिलेश

लखनऊ, 31 मार्च: बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के प्रोग्राम में पहुंचे वज़ीर ए आला अखिलेश यादव के चेहरे पर सियासी बयानबाजी को लेकर उभरी तल्खी साफ नजर आई। आमतौर पर हंसमुख दिखने वाले अखिलेश के चेहरे पर बेनी प्रसाद वर्मा के बयानों को लेकर तनाव दिखा।

प्रोग्राम के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि जिन लोगों को असेम्बली इंतेखाबात में पांच हजार वोट नहीं मिले, वह भी बयानबाजी कर रहे हैं।

बेनी के बयान ‘समाजवादी पार्टी सिर्फ चार सीटें ही जीतेगी’, पर अखिलेश ने कहा कि यह इलेक्शन बताएगा कि कौन कितने पानी में है।

आवाम समाजवादी पार्टी हुकूमत का काम देख रही है। कांग्रेस और दूसरी पार्टियों की पालीसीयों और प्रोग्राम भी सबके सामने हैं। आवाम ही सही और गलत का फैसला करेगी।

एनडीए की ओर समाजवादी पार्टी के बढ़ते झुकाव के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी सेक्युलर हुकूमत के हक में है। फिर्कावाराना ताकतों के हक में वह कभी नहीं रहे।

अखिलेश ने इम्कान ज़ाहिर किया कि लोक सभा चुनाव नवंबर तक हो सकते हैं। कहा कि मुल्क में जिस तरह के सियासी हालात बन रहे हैं उससे यही लगता है कि इलेक्शन जल्द होंगे।

सीबीआई के डर से यूपीए को ताइद देने की बात को अखिलेश ने नकार दिया। कहा कि हम सीबीआई से डरे नहीं हैं।

हालांकि अखिलेश ने जोड़ा कि कांग्रेस से जो लड़ता है, सीबीआई उसके पीछे पड़ जाती है। सूबे में कानून निज़ाम के मुद्दे पर वज़ीर ए आला ने कहा कि हुकूमत मुसलस्ल सख्त कार्रवाई कर रही है। दावा किया कि कानून‍ निज़ाम का जायज़ा सिर्फ यूपी में की जा रही है बाकी रियासतों में नहीं।

—————-बशुक्रिया: अमर उजाला