क्या जानलेवा हमले में इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू बाल-बाल बचे?

ज़ायोनी शासन के प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतनयाहू पर जानलेवा हमला हुआ है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़ इस्राईली प्रधानमंत्री नेतनयाहू एक जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए हैं।

ख़बरों के अनुसार अतिग्रहित फ़िलिस्तीन में स्थित हैफ़ा के पास कीसारिया इलाक़े में मौजूद ज़ायोनी प्रधानमंत्री के अवास के पास एक जानलेवा हमला हुआ जिसमें नेतनयाहू बाल-बाल बच गए हैं।

फ़िलिस्तीनी सूचना केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक़, इस्राईल के सरकारी टीवी ने एलान किया है कि एक नक़ाबपोश युवक ने ज़ायोनी प्रधानमंत्री पर जानलेवा हमला कर दिया।

इस्राईली मीडिया के अनुसार नेतनयाहू पर हमला करने वाला युवक हमला करते समय बार-बार यह कह रहा था कि वह नेतनयाहू को जान से मार देना चाहता है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही युवक ने नेतनयाहू पर हमला किया वैसे ही पूरे इलाक़े में भगदड़ मच गई और वहां मौजूद हर व्यक्ति डरा हुआ दिखाई दे रहा था। इस बीच ज़ायोनी प्रधानमंत्री के सुरक्षा गार्डो ने तुरंत ही हमला करने वाले युवक को गिरफ़्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि इस्राईल में हुए ताज़ा सर्वे से यह बात सामने आई है कि अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन के 52 प्रतिशत लोग नेतनयाहू को ज़ायोनी शासन के प्रधानमंत्री के पद पर दोबारा नहीं देखना चाहते हैं।

यह सर्वे ऐसे समय में सामने आया है कि जब अधिकृत फ़िलिस्तीन की संसद को भंग कर दिया गया है और अगले वर्ष अप्रैल में समय से पहले चुनाव कराए जाने की घोषणा की गई है।

साभार- ‘parstoday.com’