क्या पत्नी के लिए शहाबुद्दीन जेल से चुनाव कंट्रोल कर रहे हैं?

जिन्हें सत्ता का चस्का लगा हो, वे चुनावी सियासत से भला दूर कैसे रह सकते हैं! उनकी बदकिस्मती कहिए कि वे अभी जेल में हैं, लेकिन अपनी पहुंच-पकड़ से भरसक कोशिश कर रहे। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सहित ऐसे पांच धुरंधर हैं। लालू तो आज भी राजद के लिए रिंग मास्टर की भूमिका में हैं।

महागठबंधन की सारी रणनीति उनके इर्द-गिर्द घूम रही है। कैद में होते हुए सिंबल बांट रहे हैं। इत्तफाक यह कि लालू के तीन सिपहसालार भी अभी जेल में हैं।

उनमें दो (शहाबुद्दीन और राजबल्लभ) की बीवी और एक (प्रभुनाथ सिंह) का बेटा चुनाव मैदान में हैं। राजद के शासन काल में शहाबुद्दीन खौफ का दूसरा नाम हुआ करते थे।

फिलहाल वे तिहाड़ जेल में बंद हैं। अदालत ने चुनाव लडऩे पर भी रोक लगा रखी है। सिवान की विरासत संभालने के लिए उनकी पत्नी हिना शहाब लोकसभा के पिछले तीन चुनाव से दांव आजमा रहीं, लेकिन जीत नसीब नहीं हुई।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, शहाबुद्दीन इस बार भी जेल से चुनाव कंट्रोल करते हुए पत्नी की जीत सुनिश्चित करने का जतन कर रहे। देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की धरती पर शहाबुद्दीन का नाम एक बार फिर चर्चा में है। तिहाड़ में उनसे मिलने-जुलने वालों के जरिए सिवान तक संदेश-निर्देश पहुंच रहा।