क्या! बेटी के पेट में मां का बेबी

क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि एक बहन अपने भाई या बहन को पैदा कर दे सकती है! शायद आप का जवाब नहीं होगा। जी हां, लेकिन यह बिल्कुल सही है और हाल ही में ऐसा हुआ है।

दरअसल, 50 साल की जूडी रॉबर्ट्स एक और बच्चा चाहती थीं लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें साफ कहा था कि उनके वुंब (Womb) में बच्चे का ठहर पाना मुश्किल है। बेटी ने अपनी मां की खाहिश को समझा और सरॉगट बनना कुबूल कर लिया और फिर 26 साल की लियान स्टैनफर्ड ने अपनी मां के लिए सरॉगट मदर यानी की किराए की मां बनने का फैसला किया। इस खबर ने लोगों को हैरान कर दिया है।

लियान के सौतेले पापा मार्क रॉबर्ट्स के स्पर्म की मदद से उसे हमल कराया कराया गया। लियान ने अपनी मां को बकायदा कार्ड भेजकर यह खुशखबरी भी दी। लेकिन कहानी में उस वक्त अनोखा मोड़ आ गया जब बच्चा पैदा होने के बाद लियान का मन बदल गया और उसने मां को बच्चा देने से मना कर दिया। लियान का लगाव अपनी मां से ज्यादा बच्चे से हैं। उसका कहना है कि वह बच्चे की देखभाल मां से अच्छी कर सकती है।

गौरतलब है कि लियान और उसकी मां के बीच सरॉगसी के लिए जरूरी किसी तरह का कानूनी मुआहिदा नहीं हुआ था, जिसकी वजह से रॉबर्ट्स अपनी बेटी पर केस भी नहीं कर सकती हैं। रॉबर्ट्स के 4 बच्चे हैं। वह अपनी सबसे छोटी बच्ची के लिए बतौर पार्टनर एक बेबी चाहती थीं।

बशुक्रिया: खास खबर