क्या सऊदी अरब प्रिंस के खिलाफ़ विद्रोह की तैयारी में जनता?

सऊदी लेखक मार्ज़क मशन अल-ओताबी ने खुलासा किया कि “हजारों” सऊदी सदन के नए शासन के विरोधियों के “हजारों लोगों” ने “राष्ट्रीय मोबिलाइजेशन मूवमेंट” नाम के तहत एक विरोधी शासन ब्लॉक स्थापित करने का इरादा किया है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, अल-ओताबी, जो कहते हैं कि उन्होंने दो सऊदी समाचार पत्र मक्का और अल-शर्क के लिए एक पत्रकार के रूप में काम किया है उन्होंने 28 सितंबर को उनके नाम के तहत एक बयान में इसे प्रकाशित किया और इसे अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट किया।

बयान में कहा गया है, “हम अरब प्रायद्वीप में एक बुद्धिमान शासक शासन स्थापित करने के प्रयासों में योगदान देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय मोबिलाइजेशन मूवमेंट तैयार करना चाहते हैं, जो देश और लोगों के हितों को संरक्षित करेगा।”

अल-ओताबी ने आगे कहा: “हमारे हजारों सऊदी भाइयों और बहनों ने सऊदी शासन को सुधारने, देश को विकसित करने और लोगों को अपने अधिकार देने के लिए यह मुहीम शुरू की है।”

उन्होंने बयान में जोर दिया कि “सऊदी शासन ने जवाब नहीं दिया है और सुधार के लिए कॉल का जवाब नहीं देंगे। भ्रष्टाचार, दमन और देश की स्थिरता को धमकी देने के लिए यह नई आयु (मोहम्मद बिन सलमान की नीति के संदर्भ में) के दौरान आगे बढ़ गया है।” बिन सलमान के सुधारों से सऊदी की स्थिरता कमजोर हुयी है।

अल-ओताबी ने यह भी कहा: “क्र्वों प्रिंस मोहम्मद बिन सल्मना ने अरब रीति-रिवाजों और मूल्यों और इस्लामी पवित्रताओं में सभी प्रतिबंधित मामलों को अनदेखा करके आपको (सऊदीयों) के अधिकार छीनें है।”