क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, 191 गेंदों पर नाबाद 300 रनों की पारी

जोहानिसबर्ग :   24 वर्षीय मरैस ने दक्षिणी अफ्रीका के तीन दिवसीय प्रांतीय प्रतियोगिता में पूर्वी लंदन में बॉर्डर की तरफ से खेलते हुए ईस्टर्न प्रोविंस के खिलाफ 191 गेंदों पर नाबाद 300 रनों की पारी खेली. मरैस ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ कर एक हफ्ते से ज्यादा वक्त के अंदर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

इससे पहले, सबसे तेज तिहरा शतक वर्ष 1921 में चार्ली मैकार्टनी ने 221 गेंदों पर लगाया था. उन्होंने नॉटिंघमशायर के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था.

मरैस ने अपनी तूफानी पारी में 35 चौके और 13 छक्के लगाए. वह उस वक्त बल्लेबाजी करने आए, जब उनकी टीम 82 रन पर 4 विकेट गंवा मुश्किल में थी. मरैस और ब्रैडले विलियम्स (नाबाद 113) ने 428 रनों की अविजित साझेदारी की, जिसके बाद बॉर्डर टीम की पारी घोषित कर दी गई. इसके बाद बारिश की वजह से मैच ड्रॉ हो गया.

हाल ही में (18 नवंबर ) 20 साल के साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज शेन डैड्सवेल ने कमाल कमाल किया था. डैड्सवेल ने 50 ओवर के एक क्लब क्रिकेट नैच में 490 रन ठोक डाले थे. मजे की बात तो यह है कि उसने अपने बर्थडे पर यह कारनामा किया था.