क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रियल मेड्रिड क्लब को छोड़ा, इस क्लब ने आठ अरब रुपये में खरीदा!

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब अपने क्लब को छोड़कर इटालियन क्लब जुवेंट्स के लिए खेलेंगे। मंगलवार को स्पैनिश लीग ला लीगा क्लब ने यह एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

ट्रांसफर फीस का हालांकि खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन स्पैनिश मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक रोनाल्डो ने चार साल के लिए जुवेंट्स से 100 मिलियन यूरो यानी करीब 8 अरब रुपये की ट्रांसफर डील साइन की है।

यह रियल मैड्रिड द्वारा मैनचेस्टर युनाटेड को दी गई राशि से भी अधिक होगी। रियल मैड्रिड ने 2009 में 80 करोड़ यूरो में रोनाल्डो को मैनचेस्टर युनाटेड से खरीदा था। वह इस क्लब के लिए सबसे ज्यादा 451 गोल किए हैं। स्पैनिश क्लब रियाल मैड्रिड ने दो ला लीगा और चार चैंपियंस ट्रोफी के खिताब जीते हैं।

रियाल मैड्रिड ने अपने बयान में कहा, ‘रियाल मैड्रिड के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे।’ उन्होंने कहा कि रियाल मैड्रिड हमेशा रोनाल्डो का घर बना रहेगा।

33 वर्षीय पुर्तगाल के इस स्टार फुटबॉलर ने 2017 की चैंपियंस लीग फाइनल में मैड्रिड की ओर से इटली के क्लब युवेंटस के खिलाफ 2 गोल किए थे। इस मैच में मैड्रिड को 4-1 से जीत मिली थी

चैंपियंस लीग खिताब जीतने के बाद रोनाल्डो ने कहा था कि रियल मैड्रिड के लिए खेलना उनके लिए शानदार रहा है। पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान रोनाल्डो ने रूस में जारी फीफा विश्व कप में हैटट्रिक लगाई थी, लेकिन इसके बावजूद टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।