क ही दिन में शहर के तमाम तारीख़ी मुक़ामात की सैर

ए आंधरा प्रदेश टुरिज़म डेवलपमनट कारपोरेशन ने नया पिया केज हेरिटेज आफ़ व्हील्स टूर शानदार पैमाना पर शुरू किया है । इस के ज़रीया हैदराबाद शहर के मुख़्तलिफ़ तारीख़ी मुक़ामात और आसार क़दीमा की सयाहत कराई जाएगी लेकिन सफ़र के लिए जो किराया मुक़र्रर किए गए हैं इस से ज़ाहिर होता है कि ग़लत हिसाब किताब किया गया है ।

एक दिन की सयाहत के लिए फी कस किराया 2 हज़ार रुपये मुक़र्रर किया गया है । एक रोज़ा पिया केज में तारीख़ी मुक़ामात बशमोल सालार जंग यूज़ीयम , पुरानी हवेली , दीवान देवढ़ी , चारमीनार , मक्का मस्जिद , यूनानी दवाख़ाना , चौमुहल्ला प्यालीस और लाड बाज़ार घुमाए जाएंगे । सफ़र सुबह 7-30 बजे दफ़्तर महिकमा सयाहत टैंक बंड से शुरू होगा ।

स्याह या मुसाफ़िर चाहे तो मुक़र्ररा स्टार होटल्स के पास से सवार होसकते हैं । ये ट्रिप सिर्फ़ हफ़्ता और इतवार को होगी । पियाकेज में तारीख़ी मुक़ामात के ऐन्ट्री टिकट चौमुहल्ला प्यालीस में पुर तकल्लुफ़ लंच और चाय और एयर कंडीशनिंग बस के अख़राजात शामिल हैं लेकिन बेशतर अफ़राद ने कहा कि ये सयाहत फी कस दो हज़ार रुपये बहुत महंगी है ।

आंधरा प्रदेश टुरिज़म डेवलपमनट कारपोरेशन के मजाज़ एजंट दिलीप कुमार पंसारी ने कहा कि शहर के लोगों के लिए दो हज़ार रुपये चार्जस बहुत ज़्यादा हैं लेकिन गैर मुल्की सय्याहों के लिए ये ज़्यादा नहीं है । आम तास्सुर ये है कि चार्जस में कमी करते हुए इस पियाकेज को ज़्यादा मक़बूल बनाया जा सकता है ।।