खतरनाक मिसाइल पर काम कर रहा है इजराइल, पुरी दुनिया के लिए चिंता का विषय!

ज़ायोनी प्रधान मंत्री बिनयामिन नेतनयाहू ने यह कहते हुए ज़ायोनी शासन की शक्ति के बारे में शेख़ी बघारी कि तेल अविव ऐसा मीज़ाईल विकसित कर रहा है जो पश्चिम एशिया में किसी भी इलाक़े को निशाना बना सकेगा।

नेतनयाहू ने सोमवार को तेल अविव के बाहर स्थित इस्राईल एरोस्पेस इंडस्ट्रीज़ के परिसर का मुआयना करते हुए कहाः “यहां आक्रमक मीज़ाईल विकसित हो रहा है जो क्षेत्र में किसी भी जगह किसी भी टार्गेट तक पहुंच सकता है।”

उन्होंने कहा कि इस्राईल हथियारों के ऐसे सिस्टम पर काम कर रहा है जो किसी भी देश के पास नहीं है। तनयाहू ने कहाः “इस्राईल की आक्रमक शक्ति सभी क्षेत्रों में हमारे लिए बहुत अहमियत रखती है।”

ग़ौरतलब है कि 14 नवंबर को ज़ायोनी सैन्य मामलों के मंत्री अविग्दोर लिबरमैन के इस्तीफ़े के बाद, इस समय नेतनयाहू प्रधान मंत्री के साथ साथ सैन्य मामलों का मंत्रालय भी संभाल रहे हैं।

लिबरमैन ने नाकाबंदी से घिरे ग़ज़्ज़ा पट्टी पर इस्राईली कमान्डोज़ के छापे और घातक हवाई हमलों के बाद कि जिसकी वजह से दक्षिणी अतिग्रहित फ़िलिस्तीनी क्षेत्र पर फ़िलिस्तीनी प्रतिरोधी गुटों के जवाबी रॉकेट हमले शुरु हुए थे, अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था।

साभार- ‘parstoday.com’