खलीज़ मुल्कों और पाक से आया धमाकों का पैसा

पटना में धमाकों के लिए पाकिस्तान से पैसा आया था। पटना सीरियल ब्लास्ट में रांची से गिरफ्तार मुल्ज़िम उजैर ने एनआईए टीम के सामने यह खुलासा किया है। उजैर ने बताया कि बिहार और झारखंड में दहशतगर्द सरगरमियों के लिए पाकिस्तान के साथ ही खलीज मुल्कों से भी करोड़ों रुपए मिलते हैं। दहशतगर्दों के पास धमाके मवाद समान खरीदने के लिए भरपूर पैसा होता है। उसने बताया कि जितनी भी पैसे की जरूरत हो, इन मुल्कों से उन्हें फराहम हो जाता है।

उजैर ने बताया कि पहले इंडियन मुजाहिदीन के यासीन भटकल के पास पैसा आता था। वह इसे हैदर को देता था। हैदर यह रकम धमाके वाली जगह पर अपने साथियों तक पहुंचाता था। हालांकि पटना में गिरफ्तार रांची के इम्तियाज ने पटना में हुए धमाके के लिए एक लाख रुपए और हर महीने पांच हजार रुपए मिलने का खुलासा पहले ही किया था।

10 लाख के इनामी हैदर को मिला था इंटर में पांचवां रैंक

हैदर ने साल 2006 में झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की इंटर इम्तिहान में रियासत में पांचवां मुकाम हासिल किया था। इसके बाद उसने सेशन 2006-09 में डोरंडा कॉलेज से साइकोलॉजी ऑनर्स की पढ़ाई की। पार्ट टू में कुल 200 पॉइंट्स में से उसे 132 पॉइंट्स (66 फीसद) थे। डोरंडा कॉलेज के टीचर डॉ. जेबा बख्तियार के मुताबिक हैदर पढ़ाई के फी संजीदा था। वह शांत और कट्टर मजहबी का था।