UP: खाने में बीफ़ की मांग करने पर लड़की वाले ने तोड़ दिया रिश्ता!

शादी की तारीख तय हो चुकी थी। सबकुछ तय हो चुका था अचानक लड़के वालों ने लड़की वालों के सामने तीन मांग रख दी। संभल जिले के सिसौटा गांव की लड़की के पिता असगर अली ने बताया कि हमने शादी से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि हमसे खाने में बीफ परोसने की मांग कर दी गयी।

इस पूरे मामले के जांच की मांग की गयी मुरादाबाद के एसएसपी जे. रविंद्र गौड़ के पास शिकायत दर्ज करायी गयी। असगर अली ने बताया कि शादी 28 जनवरी को होनी थी ठीक एक महीने पहले लड़के वालों ने एक एसयूवी गाड़ी, पांच लाख रुपये और खाने में बीफ बरोसने की मांग कर दी।

असगर ने कहा, बीफ परोसने से हम परेशानी में पड़ सकते हैं और हमें दहेज की उनकी मांग भी जायज नहीं लगी। हमने ये शर्त मानने से इनकार कर दिया और इसकी शिकायत भी दर्ज करा दी।

दूसरी तरफ लड़के वाले इन आरोपों से इनकार कर रहे हैं। दूल्हे के बड़े भाई ने कहा, लड़की वालों को हमसे बेहतर कहीं और रिश्ता मिल गया है। अब वह इस रिश्ते से इनकार करना चाहते हैं इसलिए बहाना ढूढ़ रहे हैं। सारी बातें झूठ हैं और हमारी इमेज खराब करने की कोशिश की जा रही है।

दूसरी तरफ इस मामले को लेकर मैनाथर के SHO इंस्पेक्टर अजय पाल ने कहा, पूरे मामले की जांच शुरू हो गयी है। अगर लड़कीवालों के आरोप सही निकले तो लड़केवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

साभार- ‘प्रभात खबर’