खुफिया जानकारी लीक करने पर नवाज शरीफ ने अपने मंत्री को किया बर्खास्त

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को अपने सूचना एवं प्रसारण मंत्री परवेज राशिद को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया। परवेज राशिद पर आरोप है कि उन्होंने सेना और सरकार के बीच हुई मीटिंग की जानकारी लीक की। नवाज शरीफ के प्रवक्ता मुसादिक मलिक ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि हाई प्रोफाइल राष्ट्रीय सुरक्षा बैठक की जानकारी के लिक होने में राशिद के खिलाफ शुरूआती सबूत पाए गए हैं।

पाकिस्तानी आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने बैठक का जानकारी लीक करने वालों के नवाज शरीफ से कार्रवाई करने को कहा था। राहिल शरीफ ने नवाज शरीफ से कहा था कि जिसने भी इसे लीक किया है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस मीटिंग में सरकार और सेना के अधिकारियों के बीच आतंकवाद को लेकर तीखी बहस हुई थी। यह खबर पाकिस्तानी पत्रकार साइरल अलमेडा ने डॉन न्यूज में छापी थी। यह खबर आने के बाद पाकिस्तान सरकार के तरफ से काफी तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी और सरकार ने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का खिलवाड़ बताया था।

मीटिंग में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और आईएसआई चीफ रिजवान अख्तर ने भाग लिया था। इसके बाद आईएसआई डॉयरेक्टर जनरल रिजवान अख्तर और नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर नासिर जांजुआ को चार प्रदेशों का दौरा करना पड़ा था। उसके बाद पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा था कि जब कभी सरकारी एजेंसियां आतंकवादी समूहों पर कार्रवाई करती हैं, तो सेना और एजेंसियां उन्हें रोक देती हैं।