गरीब चैन की नींद सो रहा है और अमीर नींद की गोली खरीद रहा है: नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस सभा में मोदी ने भोजपुरी में अपने भाषण की शुरुआत की। मोदी ने कहा कि ये भूमि वीर अब्दुल हामिद की है, जिसने 65 के युद्ध में पाकिस्तान को पाठ पढ़ाया। मैं यहां के लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने 2014 में मुझ पर विश्वास दिखाया।

नोटबंदी पर मोदी ने कहा कि गरीब चैन की नींद सो रहा है और अमीर नींद की गोली खरीद रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए। मैं यहां से नौवां प्रधानमंत्री हूं। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू का जिक्र करते हुए कहा कि उनके सामने गाजीपुर के सांसद विश्वनाथ ने 1962 में यहां के हालात के बारे में बताया था। तब नेहरू ने पटेल कमेटी बनाई थी। नेहरू चले गए, कमेटी रह गई। उन्होंने कहा कि मैं पंडितजी के जन्मदिन पर अधूरा काम पूरा करने आया हूं।

मोदी ने कहा कि देश में धन की कमी नहीं है। लेकिन जहां धन होना चाहिए, वहां नहीं है। आपने मुझे भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए पीएम बनाया। बेइमानों के पास कोई चारा नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं जानता हूं कि नोटबंदी से आपको तकलीफ हो रही है। लेकिन कोई भी काम करो, थोड़ी बहुत तो तकलीफ होती है। मोदी ने इस दौरान मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटों की मालाओं से मुंडी भी नहीं दिखती थी। कुछ लोग जनता को भड़काने में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान गाजीपुर से कोलकाता ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन का नाम शब्दभेदी है।