गाज़ा पट्टी के कई इलाकों पर इजरायल ने की बमबारी!

इस्राईली युद्धक विमानों ने मंगलवार की सुबह ग़ज़्जा पट्टी में हमास संगठन के कार्यालयों पर बमबारी की है। यह हमले ग़ज़्जा पट्टी में कई स्थानों पर किए गए जिससे इमारतों को भारी नुक़सान पहुंचा है अलबत्ता किसी जानी नुक़सान की कोई सूचना नहीं मिली है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, इससे पहले मिस्र की मध्यस्थता से फ़िलिस्तीनी संगठनों और इस्राईल के बीच संघर्ष विराम पर सहमति बनी थी। फ़िलिस्तीनी संगठनों ने कहा था कि वह संघर्षविराम का पालन उसी स्थिति में करेंगे जब इस्राईल भी इस पर कटिबद्ध रहेगा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस्राईली बमबारी के बाद ग़ज़्ज़ा पट्टी के बैते हानून नगर की उमर बकिन अब्दुल अज़ीज़ मस्जिद में आग लग गई जिसे दमकल विभाग ने बुझाया।

इसके जवाब में फ़िलिस्तीनी संगठनों ने ग़ज़्ज़ा पट्टी के निकट स्थित ज़ायोनी बस्तियों पर राकेट फ़ायर किए हैं। इस्राईल की मिसाइल ढाल व्यवस्था आयरन डोम ने कुछ मिसाइलों को हवा में रोका लेकिन शेष मिसाइल अपने निशानों पर लगे। सोमवार को भी ज़ायोनी शासन ने ग़ज़्ज़ा पट्टी में बमबारी की थी जिसमें फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सात फ़िलिस्तीनी घायल हो गए थे।

सोमवार को इस्राईल युद्धक विमानों ने गज़्ज़ा नगर में हमास के राजनैतिक विभाग के प्रमुख इसमाईल हनीया के कार्यालय को भी निशाना बनाया था। इसके अलावा भी कई महत्वपूर्ण इमारतो को निशाना बनाया गया था। फ़िलिस्तीनी संगठनों की संयुक्त कमान ने सोमवार की रात बताया कि मिस्र की मध्यस्थता से संघर्ष विराम हो गया है मगर मंगलवार को इस्राईल ने फ़िर ग़ज्ज़ा पट्टी पर हमले किए हैं।