गाय को बचाने के चक्कर में सड़क हादसे में बाल-बाल बचे मोहन भागवत

चंदरपुर : महाराष्ट्र के चंदरपुर में वरोरा-भद्रावती रोड पर गाय को बचाने के चक्कर में RSS प्रमुख मोहन भागवत के काफिले की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में मोहन भागवत बाल बाल बच गए हैं। उनके काफिले की कार हादसे की शिकार तब हो गई जब उनकी कार का टायर फट गया जिससे वो नियंत्रण के बाहर हो गई। इस हादसे में सीआईएसएफ का एक जवान घायल हो गया। बताया जा रहा है कि कार के ड्राइवर ने गाय को बचाने के लिए अचानक ब्रेक लगा दिए। इससे कार का एक टायर फट गया और गाड़ी पलट गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस घटना में गाय को चोट नहीं लगी है।

संघ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक हादसे में मोहन भागवत बिल्कुल सुरक्षित बत गए, लेकिन चार सुरक्षा गार्ड घायल हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मोहन भागवत निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेकर चंद्रपुर से नागपुर लौट रहे थे। इसी दौरान काफिले में शामिल पुलिस जीप गाय को बचाने के दौरान नियंत्रण से बाहर हो गए। गाड़ी का टायर फट गया और वो दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क के किनारे जा गिरी। हादसे में घायल सभी सुरक्षाकर्मियों को फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद यह काफिला अपने शिड्यूल के हिसाब से रवाना हो गया। वहीं, घायल जवान को इलाज के लिए नागपुर शिफ्ट कर दिया गया। बता दें कि मोहन भागवत इससे पहले भी हादसे का शिकार हो चुके हैं। 6 अक्टूबर 2017 को उनकी तेज रफ्तार कार दूसरी गाड़ी से टकरा गई थी। यह हादसा उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ था।