गुजरात: कांग्रेस से अलग हो चुके इस दिग्गज नेता ने फिर लौटने का किया इशारा, बढ़ेगी बीजेपी की मुश्किलें!

गुजरात विधानसभा के पिछले चुनाव के वक्त कांग्रेस से अलग हुए गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने मंगलवार को फिर राजनीति मे सक्रिय होने की तरफ इशारा किया.

गांधीनगर स्थित निवास वसंत वगडा से पत्रकार परिषद कर शंकर सिंह वाघेला ने केन्द्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया और कहा की चार साल मे मोदी सरकार ने वादे नहीं निभाये. राजनीति मे सक्रिय होने के आसार देते उन्होनें कहा की वह केन्द्र की भाजपा सरकार के सामने खडे होंगे.

शंकर सिंह वाघेला ने कहा, ‘मैं किसी भी पार्टी मे जानेवाला नहीं हूं लेकिन बीजेपी के सामने जो राजकीय पार्टी लड़ रही है उनको मैं मदद करूंगा. मुझे सत्ता का कोइ मोह नहीं है. भाजपा सरकार ने किसानों के साथ अन्याय किया है. भाजपा के सामने जो गठबंधन खडा होगा मैं उसमे रहूंगा.’

गौरतलब है कि शंकर सिंह वाघेला ने गुजरात में अपनी राजनीति जनसंघ से शुरू की थी. बाद में भाजपा छोड़कर उन्होंने अपनी पार्टी बनाई और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाई. इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए.

यूपीए 1 में वह केंद्र में मंत्री भी रहे. पिछली विधानसभा में कांग्रेस में रहते हुए वह नेता विपक्ष के पद पर रहे थे, लेकिन चुनाव से ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी.