गुजरात की रुपानी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाया इंटरनेशनल प्लान, हर काम पर रखेगा नजर!

अहमदाबाद। गुजरात की सत्ता पर विराजमान बीजेपी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने जबर्दस्त प्लान बनाया है। राज्य के 182 विधानसभा सदस्यों में से कांग्रेस गठबंधन के पास 80 सदस्य हैं।

ऐसे में कांग्रेस मजबूत विपक्ष के तौर पर अपने को पेश करने और सत्ताधारी रूपाणी सरकार को घेरने के लिए सूडो मिनिस्ट्री बनाने का फैसला किया है। ब्रिटेन और अमेरिका में सरकार को घेरने के लिए सूडो मिनिस्ट्री तकनीकि अपनाई जाती है।

कांग्रेस गुजरात में बीजेपी को घेरने के सेडो मिनिस्ट्री रणनीति का कदम उठाने का निर्णय किया है। इसके तहत सरकार के डिपार्टमेंट और मिनिस्ट्री के तर्ज पर विपक्षी दल कांग्रेस अपने विधायकों को जिम्मेदारी देगी।

सत्ताधारी दल के विधायक विकास कार्य में अपने मनचाहे कान्ट्रैक्टरों को ठेका दिलाते हैं और भ्रष्टाचार करते। इन सब कामों पर विपछी दल के विधायक निगाह रखेंगे. इसके तहत सदन में सरकार को घेरने का काम करेंगे।

गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानानी के कहा कि इस बार 41 विधायक ऐसे हैं, जो पहली बार विधायक बने हैं। उन्हें विधानसभा कि प्रकिया मालुम नहीं है।

ऐसे विधायको के लिए कांग्रेस ने ट्रेनिंग देने का फैसला लिया है। साथ ही किसान के मुद्दे पर कुछ विधायकों को ज़िम्मेदारी सौंपी जाएगी। ताकि किसान के मुद्दे पर सरकार को घेरा जा सके।