गुजरात के एक डॉक्टर ने नशे में धुत होकर महिला की सर्जरी करके प्रसव कराया, मां और नवजात की मौत, अरेस्ट

बोटाद : जब 22 वर्षीय कामिनिबेन चाची ने सोमवार को लेबर दर्द का सामना करना शुरू किया, तो उनके परिवार ने उन्हें बोटाद जिले के सरकारी संचालित सोनावाला अस्पताल ले जाया। वहां, डॉ परेश लखानी को बच्चा डिलीवरी करने के लिए सौंपा गया था। और अब सुरू होता है गुजरात में इलाज के दौरान लापरवाही का एक बड़ा मामला। यहां बोटाद सरकारी अस्पताल में एक डॉक्टर ने नशे में धुत होकर महिला की सर्जरी करके प्रसव कराया। प्रसव के दौरान नवजात की और कुछ ही घंटों बाद महिला की मौत हो गई। मामला खुलने के बाद आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आलमपुर गांव की कामिनी चाची को सोमवार शाम को सोनावाला अस्पताल में लेबर पेन के बाद भर्ती कराया गया था। यहां एमबीबीएस डॉक्टर और अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर परेश लखानी (50) ने कामिनी की सर्जरी करने की बात कही। वह उसे ऑपरेशन थिएटर में ले गए और वहां उसका सिजेरियन किया।

सिजेरियन के दौरान बच्चे का मृत पैदा होना बताया गया। वहीं कामिनी को लगातार तेज ब्लीडिंग हो रही थी। उसकी हालत खराब होने पर घरवाले उसे बोटाद के एक महिला रोग विशेषज्ञ के प्राइवेट क्लीनिक ले गए जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। कामिनी के घरवाले वापस सोनावाला अस्पताल आए और वहां डॉ. लखानी से बात की। उन्होंने पाया कि डॉ. लखानी नशे में हैं। पूछने पर पता चला कि उन्होंने शराब पीकर कामिनी के सर्जरी की थी। उन लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने प्राथमिक जांच और ब्रीथ ऐनालाइजर टेस्ट में पाया कि डॉ. लखानी नशे में थे। एसपी हर्षद मेहता ने बताया कि कामिनी के परिजनों ने डॉ. लखानी पर मेडिकल नेगलिजेंस का आरोप लगाया है। हम लोगों ने भावनगर के सर टी हॉस्पिटल को जांच करके कामिनी की मौत का सही कारण पता कराने को कहा है। अगर जांच में कमिटी ने चिकित्सीय लापरवाही पाई तो डॉ. लखानी के खिलाफ अलग से केस दर्ज किया जाएगा।