गुजरात पुलिस का सर्वे – पैसों के लिए सेक्स कर रहे 50 फीसदी छात्र-छात्राएं

गुजरात पुलिस ने एक सर्वे किया है जिसने आते ही सुर्खियां बटोर ही हैं। इस सर्वे के मुताबिक गुजरात के 100 से ज्यादा कॉलेज के 50 फीसदी स्टूडेंट पैसों के लिए सेक्स कर रहे हैं। खबर के मुताबिक इनमें इनमें छात्र और छात्राएं दोनों शामिल हैं।

सर्वे के शराब और ड्रग्स की लत की पूर्ती के लिए यहां के स्टूडेंट इस तरह का काम कर रहे  हैं। आणंद के पुलिस अधीक्षक मारकंड चौहान का इस सर्वे के बाद कहना है कि इसको दो माह में पूरा किया गया है जिसमें ये साफ हुआ है कि कुछ छात्र और छात्राएं देह व्यापार करते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि ऐसा करने वाले छात्र और छात्राओं की सटीक संख्या के बारे में उनको जानकारी नहीं है।

लेकिन सर्वे से ये साफ है कि करीब 50 फीसदी स्टूडेंस शराब, ड्रग्स और सिगरेट का सेवन करने के आदी हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने कहा है कि एजुकेशन हब में करीब 65 हजार स्टूडेंट पढ़ते हैं। कुछ मामलों में पुलिस ने पाया कि चाय की दुकानों से शराब और ड्रग्स सप्लाई की जाती है। लेकिन जिस मात्रा में चाय की दुकानों से ड्रग्स सप्लाई होती है, उसके आधार पर छापेमारी का वारंट जारी नहीं हो सकता है।

पुलिस ने कहा है कि इसी श्रेणी में एक और सर्वे किया जाएगा, जो कि 11 जून से शुरू हो रहा है।  जिसमें अलग-अलग तरह के नशों को लेकर स्टूडेंस का पता किया जाएगा।  पुलिस के मुताबिक यह सर्वे इसलिए किया गया क्योंकि पुलिस को एजुकेशन जोन में अंजाम दी रहीं अवांछित गतिविधियों की जानकारियां मिल रही थीं।

सर्वे में स्टूडेंस से गोपनीय रूप से कुछ हॉस्टल वालों से पूछताछ की गई थी। इतना ही नहीं पुलिस ने चाय की दुकानों से भी जानकारी जुटाई। पुलिस ने बताया कि नए शैक्षिक वर्ष में फिर से सर्वे किया जाएगा, छापेमारी की जाएगी और नशा-मुक्ति के लिए परामर्श केंद्रों की भी व्यवस्था की जाएगी।