गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन से मिली जीत: धोनी

धर्मशाला: भारत ने न्यूजीलैंड को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज यहां न्यूजीलैंड पर छह विकेट की बड़ी जीत के बाद अपने गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन के लिये जमकर तारीफ की और कहा कि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलने से उन्हें हैरानी हुई। धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘तेज गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हमें अनुमान नहीं था कि पिच तेज गेंदबाजों को मदद करेगी। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हार्दिक पंड्या ने अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करके परिस्थितियों का फायदा उठाया। उमेश यादव लगातार तेज गेंदबाजी कर सकता है। वह अब काफी फिट गेंदबाज बन गया है। हार्दिक भ्रम में डालता है।

आपको लगेगा कि वह 132 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करेगा लेकिन वह लगातार 135 किमी को पार करता है। अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने भी अच्छी गेंदबाजी की। ’’ धोनी ने कहा कि न्यूजीलैंड को शुरू में झटके मिलने से मैच उनके पक्ष में हो गया था। उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमने शुरू में विकेट नहीं लिये होते तो इस विकेट पर 280 से 300 रन बनते। इस श्रृंखला में टास भी अहम साबित हो सकता है। ’’ अपनी बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘क्रीज पर समय बिताना महत्वपूर्ण है। मैं जल्दबाजी में नहीं हूं। जितनी अधिक गेंदें खेलूंगा उतना ही मेरे लिये अच्छा है। ’

(एजेंसीयों से प्राप्त इनपुट)