गैर तसल्ली सड़क तामीर पर गवर्नर नाराज, दिये हिदायत

रांची 30 मई : गवर्नर डॉ सैयद अहमद ने बुध को सड़क तामीर में गड़बड़ी पकड़ी। औचक मुआयना के हुक्म में उन्होंने दुर्गा मंदिर (रातू रोड) से कांके रोड (टीवी टावर की ओर से) जानेवाली सड़क का मुआयना किया।

उन्होंने पाया कि सड़क तामीर में कम मेटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं अलकतरा का भी इस्तेमाल कम हो रहा है। इस वजह सड़क खराब बन रही है। तामीर काम में मुक़र्रर मयार की खिलाफ वर्ज़ी कर रहा है। इस मामले को गवर्नर ने संजीदगी से लिया। गवर्नर ने फौरी तौर पर क्वालिटी कंट्रोल के इंजीनियरों को काम की जगह पर बुलाया और अपने सामने मेटेरियल के नमूने जमा करवा कर तहकीकात के लिए भिजवाया।

गवर्नर ने इंजीनियरों से कहा कि वे रास्ते की चौड़ाई और मोटाई की मापी करें। देखें कि यह भी सही है या नहीं। अपने प्रिंसिपल सेक्रेटरी एनएन सिन्हा से कहा कि जिम्मेदार लोगों को चिह्न्ति कर सख्त कार्रवाई की जाये, ताकि दूसरे को सबक मिले। उन्होंने घटिया तामीर करनेवाले को ब्लैक लिस्ट में डालने का भी हिदायत दिया। गवर्नर को यह बताया गया कि इस सड़क का काम रांची म्युन्सिपल कार्पोरेशन की तरफ से कराया जा रहा है।

सड़क पर मेटेरियल, रोड जाम
इस सड़क पर मेटेरियल गिरा कर सड़क जाम कर दिया गया है। सड़क पर रोज गाड़ियों की कतार लग रही है। आने-जानेवालों को काफी दिक्कतें हो रही है।