गोदाम में लगी आग, बचे स्कूल के सैकड़ों बच्चे

बरियातू के रानी बगान वाकेय सिंह टेंट हाउस के गोदाम में 10.45 बजे आग लग गयी, जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। देखते ही देखते आग की लपटों ने गोदाम के सटे किडजी स्कूल को अपनी चपेट में ले लिया। स्कूल में कोहराम मच गया। बच्चे रोने लगे। असातिज़ा चिल्लाने लगे। स्कूल के डाइरेक्टर, असातिज़ा, मुलाज़िमीन और मुक़ामी मर्द-औरत ने मिल कर स्कूल में पढ़ रहे 100 से ज़्यादा बच्चों को बाहर निकाला। इत्तिला देने के तकरीबन एक घंटे बाद एक-एक कर पांच दमकल की गाड़ियां पहुंची। शाम छह बजे आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

स्कूल के एक तरफ की खिड़की व दरवाजे पूरी तरह जल गये। जिस वक़्त वाकिया घटी, उस वक़्त कुछ बच्चे टिफिन करने जा रहे थे, जबकि कुछ का क्लास में थे। बच्चों की किताब कॉपी क्लास में टेबल पर खुली पड़ी थी।

कैसे लगी आग : शाहेदीन ने बताया कि सुबह झाड़ू देने के बाद मुंसिपल कॉर्पोरेशन की खातून मुलाज़िम ने कूड़े को दो जगह जलाया। उसी की चिंगारी से गोदाम में आग लग गयी। धीरे-धीरे आग भयावह रूप ले ली। गोदाम में खाना बना रहे टेंट हाउस के मुलाज़िमीन ने इसकी इत्तिला सिंह टेंट हाउस के ऑपरेटर राजेंद्र सिंह उर्फ विक्की सिंह को दी।

पुलिस ने भी फायर बिग्रेड को फोन कर जानकारी दी। वहीं, कुछ का कहना था कि टेंट हाउस के मुलाज़िमीन वहां खाना बना रहे थे, उसी दौरान आग लगी। रिषि कमल नामी सख्स ने बताया कि उसे 101 पर वाकिया के तुरंत बाद फोन किया, लेकिन फायर बिग्रेड एक घंटा लेट से पहुंचा। तब तक हमलोगों ने बच्चो को वहां से निकाल लिया था। वहीं, फायर ब्रिगेड के ड्राइवर महेंद्र सिंह ने कहा कि जाम की वजह से पहुंचने में देर हुई थी। पहले डोरंडा फायर स्टेशन को ही इत्तिला मिली थी। बाद में एटीआई वाकेय आड्रे हाउस को।