गोधरा की तरह पुलवामा हमला भी बीजेपी की साजिश: शंकर सिंह वाघेला

गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने एक विवादित बयान दिया है। बुधवार को उन्‍होंने कहा कि गोधरा की तरह पुलवामा आतंकवादी हमला बीजेपी की साजिश है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार चुनाव जीतने के लिए आतंकवाद का इस्‍तेमाल करती है। वाघेला ने यह भी दावा किया कि बालाकोट एयर स्‍ट्राइक में कोई भी आतंकी नहीं मारा गया।

नैशनलिस्‍ट कांग्रेस पार्टी के नेता वाघेला ने कहा, ‘जिस वाहन में आरडीएक्‍स रखकर पुलवामा हमले में इस्‍तेमाल किया गया, वह गुजरात में रजिस्‍टर था। गोधरा एक साजिश थी।’ उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार चुनाव जीतने के लिए आतंकवाद का इस्‍तेमाल करती है। पिछले पांच साल में कई आतंकवादी हमले हुए हैं।

‘बालाकोट एयर स्‍ट्राइक सुनियोजित साजिश थी’
वाघेला ने कहा, ‘बालाकोट एयर स्‍ट्राइक में कोई भी नहीं मारा गया। यहां तक कि कोई भी अंतरराष्‍ट्रीय एजेंसी यह साबित करने में सफल रही कि 200 आतंकवादी मारे गए। बालाकोट एयर स्‍ट्राइक एक सुनियोजित साजिश थी। पुलवामा हमले के बारे में खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद भी कोई भी रक्षात्‍मक उपाय नहीं किए गए।’

उन्‍होंने कहा, ‘यदि आपके पास बालाकोट के बारे में कोई सूचना थी तो इन शिविरों के खिलाफ आपने कोई कदम क्‍यों नहीं उठाया। आप पुलवामा जैसे हमले के लिए प्रतीक्षा क्‍यों कर रहे थे। इस पूरे मामले में बीजेपी शामिल है। वह अलगाववादी हिंसा कराना चाहती है ताकि चुनावों को जीता जा सके।’

वाघेला ने कहा, ‘बीजेपी का गुजरात मॉडल झूठा है। राज्‍य को चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है। बीजेपी के नेता पार्टी से अपसेट है। वे यह महसूस करते हैं कि जैसे वे बंधुआ मजदूतर हों।’ बता दें कि गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान हुआ था। 23 मई को वोटों की गणना होगी।