गोलीबारी में बाल-बाल बचे मणिपूर के मुख्यमंत्री, एक जवान घायल

इम्फाल: मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह संदिग्ध उग्रवादियों की गोलीबारी में बाल-बाल बच गए. यह गोलीबारी सीआईडी अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री जिस समय मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर से उतर कर बाहर आए और सरकारी अधिकारी उनका अभिवादन कर रहे थे, उसी समय उग्रवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में मणिपुर राइफल का एक जवान घायल हो गया. अधिकारी ने बताया कि अस्पताल पर दो बम छोड़े गए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर ने तुरंत उड़ान भरी और चिनगई की ओर चला गया, लेकिन विरोध प्रदर्शन के कारण दूर-दराज के गांव में इसे नहीं उतारा जा सका.सूत्रों ने बताया कि तब मुख्यमंत्री ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया और मणिपुर की राजधानी इंफाल वापस लौट गए जहां पर उन्होंने कैबिनेट की एक आपात बैठक बुलाई.

PRADESH 18 के ख़बरों के मुताबिक, उखरूल जिले के हुनफुंग और चिनगई गांव में मुख्यमंत्री के कई कार्यक्रम थे. हुनफुंग में इबोबी को एक बिजली सब स्टेशन के अलावा 100 बिस्तरों वाले उखरूल जिला अस्पताल का उद्घाटन करना था.

नागरिक समाज के संगठनों ने बंद का आह्वान किया था और हेलिपैड से हुनफुंग के तीन किलोमीटर लंबे मार्ग पर नाकेबंदी की थी. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने दो वाहनों में आग भी लगा दी.
पुलिस ने बताया कि सोमवार को तड़के नवनिर्मित अस्पताल के पास उसके उद्घाटन से पहले इंडियन रिजर्व बटालियन के एक जवान को संदिग्ध उग्रवादियों के बम हमले में छर्रे लग गए और वह घायल हो गया. अधिकारी ने बताया कि अस्पताल पर दो बम छोड़े गए. पूरे इलाके में तनाव है.