गोवा में 47वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल हुआ शुरू

गोवा की राजधानी पणजी में रविवार को 47वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) का शुभारंभ हो गया। फेस्टिवल की शुरुआत डां. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में भव्य कार्यक्रमों से हुई।

इस अवसर पर केंद्रीय शहरी विकासमंत्री वेंकैया नायडू ने पद्मभूषण से सम्मानित प्रसिद्ध गायक एस पी बालासुब्रमण्यम को गायक, अभिनेता और निर्माता के रूप में उनके भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए शताब्दी पुरस्कार-2016 से सम्मानित किया। कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने भारतीय सिनेमा में महिलाओं के योगदान पर शानदार प्रस्तुति दी।

वेंकैया नायडू, एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, सूचना एवं प्रसारण सचिव अजय मित्तल, गोवा के मुख्य सचिव आर के श्रीवास्तव और इस समारोह के निर्देशक सी सेंथिल राजन ने दीप जलाकर महोत्सव की शुरुआत की। उन्होंने समारोह में मौजूद दर्शकों से उत्तर प्रदेश रेल हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखने को कहा। अनौपचारिक उद्घाटन के बाद समारोह में गणेश आचार्य के तैयार कराए गए कई बॉलीवुड शैली के डांस कार्यक्रम हुए।

फिल्म समारोह में शामिल होने वाले अन्य लोगों में रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर, मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा और फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी मौजूद रहे।
पारसेकर ने कहा कि साल 2004 पहली बार गोवा में इस समारोह का आयोजन कराया गया। उसके बाद 2014 से इस फिल्म समारोह का आयोजन स्थल गोवा ही स्थायी रूप से सुनिश्चित कर दिया गया। मैं सभी का स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं।