गौतम गंभीर ने किया अफरीदी को व्यक्तिगत रूप से मनोचिकित्सक के पास ले जाने की पेशकश

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर को उनकी हाल ही में जारी आत्मकथा में किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में संदर्भित किया है, जिसके पास ‘व्यक्तित्व की कमी है और उनके पास कोई रिकॉर्ड नहीं है’, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने भी अपने आप को वापस नहीं रखा और ‘पेशकश की’ के व्यक्तिगत रूप से मैं उसे मनोचिकित्सक के पास ले जाऊंगा ‘।

गंभीर ने शनिवार को अपनी आत्मकथा ’गेम चेंजर’ में अफरीदी की टिप्पणी का जवाब देने के लिए ट्विटर पर लिया, जहां उन्होंने कहा कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज के पास व्यक्तित्व का अभाव है, उनके पास कोई रिकॉर्ड नहीं है, फिर भी बहुत सारी रवैये की समस्या है। पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के लिए चुनाव प्रचार में व्यस्त, गंभीर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जवाब दिया, “आप एक प्रफुल्लित व्यक्ति हैं!” वैसे भी, हम अभी भी चिकित्सा पर्यटन के लिए पाकिस्तानियों को वीजा दे रहे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से आपको मनोचिकित्सक के पास ले जाऊंगा। ”

दोनों ने कभी मैदान पर शानदार तालमेल साझा नहीं किया, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी ने अपनी पुस्तक में अपनी प्रतिद्वंद्विता के बारे में लिखा है। अफरीदी ने यह भी कहा कि गंभीर ने अभिनय किया जैसे वह डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड के बीच एक क्रॉस था। उन्होंने अपनी आत्मकथा में लिखा है “कराची में हम उन लोगों को सरयाल (जले हुए) कहते हैं। यह सरल है, मुझे खुश, सकारात्मक लोग पसंद हैं। भले ही वे आक्रामक या प्रतिस्पर्धी हों, लेकिन आपको सकारात्मक होना चाहिए गंभीर नहीं”। दोनों 2007 में कानपुर में भारत और पाकिस्तान के बीच एकदिवसीय मैच के दौरान भिड़ंत में शामिल थे। अफरीदी और गंभीर दोनों पर आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

इस घटना के बारे में बात करते हुए, अफरीदी ने कहा, “मुझे 2007 के एशिया कप के दौरान गंभीर के साथ रन-इन याद है, जब उन्होंने सीधे दौड़ते हुए अपना सिंगल पूरा किया। अंपायरों को इसे खत्म करना था या मुझे करना होगा। स्पष्ट रूप से, हमने एक दूसरे की महिला रिश्तेदारों के बारे में स्पष्ट द्विपक्षीय चर्चा की। अफरीदी की आत्मकथा ने उनकी वास्तविक उम्र का पता लगाने के बाद भी सुर्खियां बटोरीं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने खुलासा किया कि वह वास्तव में 1975 में पैदा हुए थे, 1980 में नहीं, जो आधिकारिक रिकॉर्ड है।

गंभीर ने प्रारूप के दौरान 10,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाते हुए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले। भारत में 2016 वर्ल्ड टी 20 के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले अफरीदी ने 27 टेस्ट, 398 एकदिवसीय और 99 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। अफरीदी का 8000 से अधिक रन के बावजूद एकदिवसीय मैचों में औसत 24 के मुकाबले 24 से कम है। टेस्ट मैचों में, गंभीर का अफरीदी के 27 प्लस की तुलना में औसत 42 के करीब है।