गौरक्षा के नाम पर दलितों का उत्पीडन हो रहा है- मायावती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नज़दीक आ रहे हैं वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियां अपनी गतिविधि तेज़ कर रही हैं. इसी सिलसिले में बहुजन समाज पार्टी का आज लखनऊ में शक्ति प्रदर्शन कर रही हैं .

बीएसपी का दावा है कि ये मायावती की अब तक की सबसे बड़ी रैली हैं. कांशीराम स्मारक के पास रैली का आयोजन किया जा रहा है.
मायावती ने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस वक्त महिलाओं और बुज़ुर्गों की हालत बहुत ख़राब हो गई है. शासन में भ्रष्ट तंत्र का बोलबाला हो गया है और करोड़ों रुपए विज्ञापनों में खर्च कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में हालात राष्ट्रपति शासन लगने लायक हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि मोदी के वादे खोखले हो गए हैं. केंद्र ने भी यूपी के विकास पर ध्यान नहीं दिया. आरक्षण के मामले में केंद्र ने अनदेखी की है. केंद्र ने अपने एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं किए है. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की मोदी सरकार आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही, गौरक्षकों के नाम पर दलितों का उत्पीडन हो रहा है इसको रोका जाना चाहिये

इससे पहले बीएसपी ने जानकारी दी थी कि रैली में लोगों को लाने के लिए 18 ट्रेनें बुक कराई गई हैं. हर विधानसभा क्षेत्र से 5000 लोग आ रहे हैं. इस तरह से पार्टी नेताओं को कुल 20 लाख की भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है. पिछले दिनों कई बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ देने से बीएसपी का माहौल ख़राब हुआ था. मायावती इस शक्ति प्रदर्शन के ज़रिए ये बताना चाहती हैं कि उनके आने-जाने का पार्टी पर कोई असर नहीं हुआ है और वो पहले की तरह ही मज़बूत है.