चंद्रा बाबू नायडू के ग़ैर वाज़िह मौक़िफ़ के सबब मसला तलंगाना पेचीदा , पूनम प्रभाकर का ब्यान

हैदराबाद 03 नवंबर (सियासत न्यूज़) कांग्रेस के रुकन पार्लीमैंट मिस्टर पूनम प्रभाकर ने तलंगाना के मसला पर वाज़िह मौक़िफ़ का इज़हार करने का सदर तेलुगुदेसम पार्टी मिस्टर एन चंद्रा बाबू नायडू से मुतालिबा किया।

सयासी तमाशा करने के बजाय नायडू को मनाने का तलंगाना तलगो देशम के अरकान असैंबली से मुतालिबा किया। आज सी एलपी ऑफ़िस असैंबली में प्रैस कान्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए हलक़ा लोक सभा करीमनगर की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के रुकन पार्लीमैंट मिस्टर पूनम प्रभाकर ने कहा कि क़ाइद अप्पोज़ीशन मिस्टर एन चंद्रा बाबू नायडू के ग़ैर वाज़िह मौक़िफ़ की वजह से तलंगाना का मसला पेचीदा हो रहा है।

नायडू तलंगाना के फ़ैसले पर कभी अटल रहने और कभी ग़ैर जांबदार रहने का ऐलान कररहे हैं जिस से मर्कज़ को फ़ैसला करने में दुश्वारियां पेश आरही हैं। तलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले तलगो देशम अरकान असैंबली सयासी तमाशा कररहे हैं। कांग्रेस के अरकान असैंबली की जानिब से अस्तीफ़ा देने का ऐलान करने के बाद उन से पहले अस्तीफ़ा दिया गया है।

नलगॊनडा में कांग्रेस के रुकन असैंबली मिस्टर के वेंकट रेड्डी ने यक्म नवंबर से ग़ैर मुअय्यना मुद्दत की भूक हड़ताल का आग़ाज़ किया है। इसी दिन दिल्ली पहूंच कर कोन्डा लक्ष्मण बापूजी की तलंगाना की ताईद में मुनज़्ज़म होने वाली भूक हड़ताल की ताईद कररहे हैं।

कांग्रेस पर तन्क़ीद करने के सिवा-ए-तलंगाना तलगो देशम क़ाइदीन के पास कोई एजंडा नहीं है और ना ही वो संजीदा हैं। तलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के अवामी मुंतख़ब नुमाइंदे तलंगाना में पार्टी को मुस्तहकम करने केलिए हुकूमत के नुमाइंदे रहने के बावजूद अवामी जज़बात का एहतिराम करते हुए तलंगाना की तहरीक चला रहे हैं और जल्द अज़ जल्द फ़ैसला होने की उन्हें क़वी उम्मीद है जबकि सीमा आंधरा की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के क़ाइदीन कांग्रेस पार्टी को मुस्तहकम करने के बजाय तलंगाना की मुख़ालिफ़त और तलंगाना क़ाइदीन पर तन्क़ीदें करते हुए वक़्त ज़ाए कर रहे हैं।