चारा घोटाला : फैसला कल, लालू आज आयेंगे रांची

चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले आरसी 20 ए / 96 पर सीबीआइ की खुसूसी अदालत पीर को अपना फैसला सुनायेगी। खुसूसी जज पीके सिंह दिन के 10.30 बजे फैसला सुनायेंगे। मामले में बिहार के साबिक़ वज़ीरे आला लालू प्रसाद, जगन्नाथ मिश्र समेत कुल 45 मुल्ज़िम हैं। फैसले के वक़्त लालू प्रसाद समेत दीगर लोग अदालत में मौजूद रहेंगे। लालू अदालत में मौजूद होने के लिए इतवार को दिन के दो बजे जहाज़ से रांची पहुंचेंगे। लालू स्टेशन रोड वाक़ेय होटल बीएनआर चाणक्य में रुकेंगे। उनके लिए एक अक्तूबर की सुबह तक कमरा बुक करा दिया गया है।

लालू प्रसाद के साथ उनके वकील चितरंजन प्रसाद और साबिक़ मर्कज़ी वज़ीर रघुवंश प्रसाद सिंह, बिहार में राजद एसेम्बली रुक्न दल के लीडर अब्दुल बारी सिद्दीकी और राजद के बिहार रियासत सदर रामचंद्र पूर्वे भी रांची आ रहे हैं।

10 हजार कारकुन रांची आने की तैयारी में
लालू प्रसाद ने अपने दल के कारकुनों को रांची जाने से मना किया है। बावजूद इसके करीब 10 हजार राजद कारकुनों का दल रांची पहुंचने को तैयार हैं। बताया जाता है कि कारकुन सड़क रास्ते से रांची पहुंचेंगे।
सीबीआइ ने सेक्युरिटी मांगी
इधर रांची में सीबीआइ ने पीर को हुकूमत से इजाफ़ी पुलिस फोर्स की मांग की है। कहा है कि फैसले के दिन लालू प्रसाद, जगन्नाथ मिश्र समेत कई लोग अदालत में मौजूद रहेंगे। तमाम की सेक्युरिटी और कानून नेज़ाम को बनाये रखने के लिए पुलिस बल की जरूरत पड़ सकती है।

मुल्ज़िम राजनेता
लालू प्रसाद, डॉक्टर जगन्नाथ मिश्र, जगदीश शर्मा, आरके राणा, ध्रुव भगत, विद्या सागर निषाद, भोला राम तूफानी ( सुनवाई के दौरान मौत), चंद्र वर्मा ( सुनवाई के दौरान मौत)

मुल्ज़िम के बड़े अफसर

फूल चंद सिंह (मौजूदा फायनेन्स कमिश्नर), महेश प्रसाद (मौजूदा पशुपालन सेक्रेटरी), बेक जूलियस (मौजूदा पशुपालन सेक्रेटरी), के अरुमुगम (मौजूदा पशुपालन सेक्रेटरी), अधीक चंद्र दास (मौजूदा इंकम टैक्स कमिश्नर, रांची)