चारा घोटाले में बयान दर्ज कराने के लिये लालू को पेशी की हिदायत

चारा घोटाले के देवघर खजाने से 84 लाख रुपये की गैर कानूनी इंखिला से जुड़े मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिये राजद सदर लालू प्रसाद को खुसुसि सीबीआई अदालत ने छह फरवरी को अपना बयान दर्ज कराने की हिदायत दिये।

चारा घोटाले के देवघर खजाने से 84 लाख, 53 हजार रुपये की गैर कानूनी इंखिला से जुड़े मामला आरसी 64ए-96 मामले में सीबीआई ने अपने गवाहों का बयान दर्ज करा दिया है और उनकी गवाही पूरी हो चुकी है। लालू को इस मामले में अपना बयान 28 जनवरी को ही दर्ज कराना था लेकिन उन्होंने सेहत खराब होने की बात कह कर अदालत से बयान दर्ज कराने के लिए दो सप्ताह का वक़्त मांगा था।

जुमेरात को यहां सीताराम प्रसाद की सीबीआई खुसुसि अदालत ने लालू और इस मामले से जुड़े दीगर सियासी मुल्जिमान के दरख्वास्त पर गौर के बाद दफा 313 के तहत उनके बयान दर्ज कराने के लिए तारीख तय कर दीं। जिसके मुताबिक लालू को छह फरवरी को हर हाल में अदालत के सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराना होगा। इस मामले से जुड़े दूसरे साबिक़ वजीरे आला जगन्नाथ मिश्र को पांच फरवरी को और राजद लीडर आर के राणा को एक फरवरी को अपने बयान दर्ज कराने के अदालत ने हिदायत दिये हैं।