चीन ओपन टेनिस : महिला डबल्‍स वर्ग में भारत की सानिया मिर्जा दूसरे दौर में पहुंचीं

बीजिंग : भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी चीनी जोड़ीदार शुहई पेंग ने चीन ओपन में महिला डबल्‍स मुकाबले में नीदरलैंड्स की डी. शुयुर्स और ई. मार्टेस की जोड़ी को 7-6, 6-2 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई. इस जोड़ी को पहला सेट जीतने में कुछ संघर्ष करना पड़ा लेकिन दूसरा सेट इसने एकतरफा अंदाज में 6-2 से अपने नाम कर लिया.

उधर, टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्‍स वर्ग में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने तीसरे दौर में जगह बना ली है. नडाल ने दूसरे दौर में फ्रांस के लुकास पाउले को 4-6,7-6,7-5 से मात दी. नडाल को इस मैच को जीतने में थोड़ी परेशानी हुई.वह पाउले की तेज सर्विस के कारण परेशान हो रहे थे. हालांकि वह अहम समय पर मैच में अंक लेने और बचाने में कामयाब रहे और दो घंटे 31 मिनट में मुकाबला जीत ले गए.

पहला सेट हारने के बाद नडाल ने दूसरे सेट में टाई ब्रेक में दो अहम अंक बचाते हुए सेट अपने नाम किया और मुकाबला तीसरे सेट में ले गए. तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन नडाल फ्रांस के खिलाड़ी से आगे निकलने में कामयाब रहे. टूर्नामेंट के दूसरे दौर में नडाल का सामना रूस के कारेन खाचानोव से होगा.कारेन ने चीन के डी वु को 6-4, 6-2 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई.इससे पहले, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने उरुग्वे के पाब्लो कुएवास को सीधे सेटों में आसानी से 7-6, 6-4 से मात दी. वाइल्ड कार्ड एंट्री धारक डेल पोट्रो दूसरे दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे जिन्होंने बोस्निया के दामिर जुम्हर को 6-1, 3-6, 6-3 से मात देते हुए जीत हासिल की.