चीन के शोरिश ज़दा (हिंसा से प्रभावित)सूबा (प्रांत) में तय्यारा के अग़वा की कोशिश नाकाम

चीन के शोरिश ज़दा (हिंसा से प्रभावित )सूबा (प्रांत) झिनजियांग से ताल्लुक़ रखने वाले मुश्तबा (संदिग्ध) ओईग़ोर अस्करीयत पसंदों (जंगजूओं) ने एक तय्यारा का अग़वा करने की कोशिश की, लेकिन अरकान अमला (स्टाफ) और चौकस मुसाफ़िरीन ने इस कोशिश को नाकाम बनादिया, जिस में 10 अफ़राद जख्मी भी हुए हैं।

छः अग़वा कुनुन्दगान ने तयाजन एयरलाईनस के तय्यारा जी एस 7554 का आज दोपहर होटान एयरपोर्ट से सुबाई दार-उल-हकूमत (राजधानी) उरुमकी के लिए परवाज़ के सिर्फ 10 मिनट बाद अग़वा करने की कोशिश की। झ़ानहवा ख़बर रसां इदारा ने कहा कि तय्यारा को अग़वा कारों से लड़ाई में दो फ़लाईट पुलिस में एक हेड अटेंडेंट और सात मुसाफ़िरीन जख्मी हुए।गिरफ़्तार शूदा अग़वा कार मुश्तबा (संदिग्ध) तौर पर झिनजियांग के इगोर मुस्लिम अस्करीयत पसंद हैं।

झिनजियांग चीन का वो इलाक़ा है जहां नस्ल कशीदगी पाई जाती है, जहां तुर्क बोलने वाले चीनी मुस्लमानों की अक्सरीयत है, जो अपने इलाक़े में हान चीनों की आबाद कारी पर ब्रहम हैं। अग़वा कारों की गिरफ़्तारी के बाद ये तय्यारा बा हिफ़ाज़त परवाज़ करते हुए होटान एयरपोर्ट पहूंच गया। तमाम छः मुश्तबा (संदिग्ध) अफ़राद फ़िलहाल पुलिस तहीवल में हैं, जिन से पूछताछ जारी है।