‘चुनाव आयोग विपक्ष के प्रति पूरी तरह से पक्षपाती’, राहुल ने कहा बीजेपी लोकसभा चुनाव हार रही है

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के करीब आधे रास्ते में, कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी इस साल लोकसभा चुनाव हार रही है और आरोप लगाया कि चुनाव आयोग (ईसी) विपक्ष के प्रति पूरी तरह से ‘पक्षपाती’ है। गांधी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार, भाजपा चल रहे लोकसभा चुनाव हार रही है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है और प्रधानमंत्री नौकरियों या किसानों पर एक शब्द नहीं बोलते हैं। उन्होंने कहा “अभी सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है और जिस तरह से मोदी जी ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। देश पूछ रहा है कि मोदी जी ने जो 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था वो कहाँ है।

गांधी ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को ब्लैकलिस्ट करने का श्रेय लेने के लिए मोदी पर हमला किया और उनसे नागरिकों को अजहर को पाकिस्तान भेजने वाले ’के बारे में बताने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा समझौता करती है और कांग्रेस आतंकवाद से अधिक सख्ती से निपटती है। मोदी के ‘वीडियो गेम’ जीब में लौटते हुए, गांधी ने कहा कि भारतीय सेना उनकी निजी संपत्ति नहीं है। “सेना, वायु सेना या नौसेना नरेंद्र मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है, जैसा वह सोचते हैं। जब वह कहते हैं कि यूपीए के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक वीडियो गेम में किए गए थे, तब वह कांग्रेस का नहीं बल्कि सेना का अपमान कर रहे थे।

गांधी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि उनके पूर्व कारोबारी साझेदार को यूपीए के कार्यकाल में रक्षा ऑफसेट अनुबंध मिला था। उन्होंने कहा, “कृपया आप चाहते हैं कि कोई भी जांच करें, आप जो भी जांच चाहते हैं, मैं तैयार हूं, क्योंकि मैं जानता हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है, लेकिन कृपया जांच भी करें।” एनवाईएवाई योजना की प्रशंसा करते हुए, गांधी ने कहा कि यह योजना एक शक्तिशाली और असाधारण अवधारणा है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी को ध्वस्त कर दिया है। उनकी संरचना खोखली है और अगले कुछ दिनों में गिर जाएगी। ”

अगले प्रधानमंत्री के बारे में पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस जीतती है, उन्होंने कहा, “देश के लोग तय करेंगे कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, यह मेरा काम नहीं है। युवा, किसान, अर्थव्यवस्था सभी सड़क के अंत में घूर रहे हैं। हम देश में सभी को रास्ता दिखाना चाहते हैं। ” कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को एक बहस के लिए भी चुनौती दी, जिसमें उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, “मैंने उन्हें नौकरियों, भ्रष्टाचार पर बहस करने के लिए कहा, मुझे केवल 10 मिनट दें, आप जहां चाहें लेकिन अनिल अंबानी के घर नहीं।” कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि उद्योगपति अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस ने राफेल सौदे में मौजूदा वितरण से अनुचित पक्ष लिया।