चेन्नई के सिनेमाघर में राष्ट्रगान को लेकर मारपीट

चेन्नई: चेन्नई के एक सिनेमाघर में राष्ट्रगान को लेकर तीन लोगों के बीच मारपीट की घटना सामने आई है। मारपीट का मुख्य वजह राष्ट्रगान का अपमान बताया जा रहा है। ख़बरों के मुताबिक शुक्रवार को छात्रों का एक समूह इक्कादुतांगल के काशी सिनेमाघर में ‘चेन्नई 28’ नाम की फिल्म देखने आया था।

जब फिल्म की स्क्रीनिंग शुरू हुई तो एक युवक अपने दोस्तों के साथ सेल्फी लेने लगा। उसके बाद तकरीबन 20 लोगों का एक समूह आया और छात्रों से राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाकर मारपीट शुरू कर दी। मारपीट करने वाला समूह पहले तो खामोश रहा पर जैसे ही फिल्म का इंटरवल हुआ, हॉल में हाथापाई शुरू हो गई।

द न्यूज माइनूट ने लेंस्स नाम के एक छात्र के हवाले से बताया है कि घटना सुबह के 11:30 के शो में पेश आया। यहां सात लोगों का एक समूह, जिसमें तीन लड़कियां भी थी, ‘चेन्नई 28’ फिल्म देखने आया था। ये सभी शहर के अलग-अलग कॉलेजों से थे। इनमें से कुछ लोग सीपीआई (एमएल) छात्र संघठन से भी जुड़े थे। लेंस्स ने बताया कि हमलोग मानते हैं कि राष्ट्रगान बजाने के लिए सिनेमाघर सही जगह नहीं है और किसी को भी इसके लिए जोर-जबर्दस्ती नहीं किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि 30 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने सभी सिनेमाघरों में फिल्म दिखाने से पहले राष्ट्रगान बजाने का आदेश दिया था। कोर्ट ने यह भी कहा था कि राष्ट्रगान बजाते समय स्क्रीन पर तिरंगा दिखाया जाए। हालांकि बाद में, सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश में थोड़ा बदलाव किया और शारीरिक अक्ष्मय लोगों लोगों को लेकर कुछ आदेश दिया