चौंकाने वाला वीडियो : लीबिया के बेनघाजी में बड़े पैमाने पर कैदियों के खात्मे का दृश्य

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र के विशेष मिशन ने बेनघाजी में निष्पादन की खबरों के बाद बुधवार को अपनी चेतावनी व्यक्त की, जिसमें दो कार बम विस्फोटों के स्थल पर कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। हत्याओं को क्रूर और अपमानजनक के रूप में संदर्भित करते हुए मिशन ने संयुक्त राष्ट्र से महमूद अल-वरफल्ली को अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायालय में तुरंत सौंपने की मांग की है।

वेरफली एक विशेष बलों के कमांडर हैं जो आईसीसी द्वारा कथित तौर पर इसी तरह की कई हत्याओं से लिए जाने जाते थे। अपने आधिकारिक ट्वीट में, मिशन ने कहा कि यह कम से कम 5 समान मामलों का दस्तावेजीकरण अकेले 2017 में अल-वरफल्ली द्वारा किया गया या आदेश दिया हुआ काम है।

https://vid.alarabiya.net/2018/01/25/e3dam250118/e3dam250118___e3dam250118_video.mp4?versionId=XZXGL0jyqELT1toSm7QEpg7bEKmBWonT

सोशल मीडिया पर और स्थानीय मीडिया में पोस्ट की गई तस्वीरें बेनघाजी के बयात अल-रदवां मस्जिद के सामने फांसी दी हुई दिखाती है, जहां मंगलवार को दो बम विस्फोट में कम से कम 35 लोग मारे गए थे। चित्रों में से एक सैन्य कपड़े पहने हुए एक गनमैन को दिखाता है, जो कि पहले व्यक्ति के सिर पर एक हथियार की ओर इशारा करता है, जो क्षतिग्रस्त मस्जिद के फाटकों के सामने नीली जम्प्सूट्स में हैं ।

एक और तस्वीर से पता चलता है, लेकिन तीन लोगों ने सड़क पर आगे झुकाया क्योंकि बंदूकधारी लाइन पर अपना रास्ता बना देता है। यह स्पष्ट नहीं था कि पुरुषों कौन थे