छत्तीसगढ़ हमले में झारखंड के भी नक्सली

रांची 27 मई : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कांग्रेस की “परिवर्तन यात्रा” में हमला करनेवाले नक्सलियों में झारखंड कैडर के नक्सली भी शामिल थे। झारखंड के एक आला पुलिस अफसर ने बताया कि झारखंड के नक्सली 27 फरवरी को गुमला के रायडीह में हुई झारखंड-बिहार-छत्तीसगढ़ के नक्सलियों की बैठक में भी शामिल थे।

इसके बाद छत्तीसगढ़ कैडर के नक्सलियों के साथ झारखंड कैडर के कुछ नक्सली भी छत्तीसगढ़ पहुंचे। पुलिस अफसर ने बताया कि सुकमा में कांग्रेसी नेताओं पर जो नक्सली हमला हुआ है, उसमें झारखंड के नक्सली भी हो सकते हैं। हालांकि, इस घटना को आंध्रप्रदेश और छत्तीसगढ़ के ज़्यादातर नक्सलियों ने भी अंजाम दिया है।

पुलिस अफसर ने खदशा ज़ाहिर की है कि हमले के बाद नक्सली वहां से रायडीह, बूढ़ा पहाड़ या गढ़वा के भंडरिया में पहुंच सकते हैं।

इसलिए इन इलाकों में खुसूसी चौकसी बरती जा रही है। इधर, स्पेशल ब्रांच के एडीजी रेजी डुंगडुंग ने कहा कि झारखंड के मज्कुरह इलाकों में सुकना हमले को अंजाम देनेवाले नक्सलियों के पहुंचने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। काबिले ज़िक्र है कि सनीचर को सुकमा में हुए नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ के साबिक एमपी महेंद्र कर्मा समेत कांग्रेस के कई आला कायदीन की मौत हो गयी। इस वाकिया के बाद पुलिस हेड क्वार्टर ने अलर्ट जारी किया है।