छेड़छाड़ करने वाले शख्स को पकड़ने के लिए 19 वर्षीय ने पति के साथ की 900 किलोमीटर की यात्रा!

नई दिल्ली: फेक फेसबुक प्रोफाइल के ज़रिये ऑनलाइन उत्पीड़न, व्हाट्सएप ग्रुप्स पर अपनी तस्वीरों का संचलन और एसिड हमले के खतरे से निराश होकर, 19 वर्षीय महिला और उसके 36 वर्षीय पति ने दिल्ली से मध्य प्रदेश में खांडवा जिले में स्थानीय पुलिस की मदद से जाल स्थापित करने और उस शख्स को पकड़ने के लिए 900 किलोमीटर की यात्रा की।

स्थानीय गायक और मॉडल महिला ने शुरुआत में दिल्ली में स्थानीय पुलिस और साइबर सेल की कई शाखाओं से आरोपी शकीर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए संपर्क किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

महिला ने दावा किया कि हुसैन ने उसे बेंगलुरु आने को कहा और वादा किया कि अगर वह उसके साथ दो दिन बिताती है तो वह बनाए गए फेसबुक प्रोफाइल को हटा देगा।

इसके बजाय, महिला ने खांडवा में एक ट्रेन पकड़ी और स्थानीय पुलिस स्टेशन का दौरा किया। पुलिस अधीक्षक (खांडवा) रुची वर्धन ने कहा, “महिला ने हमसे संपर्क किया क्योंकि उसके पति ने पहले खांडवा में काम किया था। हमने उनकी बातें आराम से सुनी…तब महिला ने आरोपी को खांडवा बुलाया, दावा किया कि वह बीमार है। उसे आईपीसी धारा 151 के तहत निवारक हिरासत में लिया गया था।

लेकिन आरोपी जमानत पर बाहर आ गया और एक घंटे बाद, महिला को धमकी देने लगा। तब खंडवा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस से संपर्क किया।

डीसीपी (पूर्व) पंकज कुमार सिंह ने कहा, “आरोपी को तब हमारे पास स्थानांतरित कर दिया गया था, और एक नया मामला न्यू अशोक नगर पुलिस स्टेशन में पंजीकृत किया गया है।”

दिल्ली पुलिस ने महिला के मामले में पंजीकरण क्यों नहीं किया, सिंह ने कहा, “जोड़े ने शिकायत दर्ज की थी, लेकिन हम चाहते थे कि महिला वापस आ जाए ताकि हम उसकी शिकायत की जांच कर सकें। लेकिन वह कभी वापस नहीं आई।”

एक पुलिस अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि जब “साइबर सेल ने फेक फेसबुक प्रोफाइल हटा दिया, लेकिन आरोपी ने कई प्रोफाइल बनाए थे।”

जब लड़की ने अभियुक्त का शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया तो उसने कथित रूप से फेसबुक पर नकली प्रोफाइल बनाये थे।