जगन और चंद्रा बाबू नायडू दरोग़ गोई(झूट बोलने) में एक दूसरे पर सबक़त लेने में मसरूफ़(आगे बढ्ने में लग गएं हैं)

* जगन के दादा को मेरे दादा ने जेल से बाहर लाया था कड़पा में इंतेख़ाबी जल्सा ‍ए‍ आम(चुनाव सभा) से चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी का ख़िताब(ब्यान)

कड़पा ! चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने आज वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के सदर(प्रमुख) और कड़पा के रुक्न(सदस्य) पार्लीमेंट जगन मोहन रेड्डी के इलावा तेल्गुदेशम पार्टी के सदर एन चंद्रा बाबू नायडू को सख़्त तरीन तन्क़ीदी हमलों का(कडी आलोच्नाओं का) निशाना बनाया ।

वाई एस जगन मोहन रेड्डी के आबाई(पैदाइशी) ज़िला कड़पा में एक बड़े जल्सा-ए‍आम(सभा) से ख़िताब(ब्यान) करते हुए मिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने एक तेल्गु अख़बार में शाये शूदा(छपी हुइ) इस कहानी की सख़्त मुज़म्मत(बुराइ) की जिस में कहा गया था कि आँजहानी चीफ़ मिनिस्टर वाई एस राज शेखर रेड्डी ने किरण कुमार रेड्डी को सयासी मैदान में उतारा था ।

मिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने इस अख़बारी कहानी को वाहीयात बकवास क़रार देते हुए मुस्तर्द(रद) क्रिया और वज़ाहत(सफाइ पेश) की कि उन्हों ने सिर्फ एक मख़सूस(खास) मुद्दत तक आँजहानी वाई एस आर की क़ियादत में काम किया था ।

चीफ़ मिनिस्टर ने कहा कि इन का ख़ानदान गुज़शता(पीछ्लि) कई दहाईयों से सियासत से वाबस्ता(जुडा हुवा) है । और वो कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार की हैसियत से कई मर्तबा इंतेख़ाबी(चुनावी) मुक़ाबले कर चुके हैं ।

उन्हों ने कहा कि हक़ायक़ से बख़ूबी वाक़फ़ीयत और सयासी तारीख़ का इल्म रखे बगै़र बेबुनियाद इल्ज़ामात आइद करना(लगाना) मुनासिब नहीं होगा।चीफ़ मिनिस्टर ने याद दिलाया कि इन के वालिद आँजहानी एन अमरनाथ रेड्डी उस वक़्त भी कांग्रेस के सीनीयर लीडर और वज़ीर थे जब आँजहानी वाई एस आर ने सयासी मैदान में क़दम नहीं रखा था ।

उन्हों ने ये भी याद दिलाया कि जब राज शेखर रेड्डी के वालिद और जगन मोहन रेड्डी के दादा आँजहानी वाई एस राजा रेड्डी जेल में इस वक़्त उन (करण) के दादा और वालिद ने राजा रेड्डी को जेल से बाहर लाने में मदद की थी । मिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने जारिहाना तेवर(कडे तेवर) इख़तेयार करते(अप्नाते) हुए कहा कि इस के बावजूद हम ने कभी इस बात का एहसान नहीं जताया और ना ही वाई एस आर ख़ानदान से कभी कोई फ़ायदा या मदद तलब नहीं की(नहि मांगी) लेकिन दरहक़ीक़त वो हमारा ही ख़ानदान था जिस ने हमेशा वाई एस आर ख़ानदानी की मदद की ।

जगन मोहन रेड्डी पर दरोग़ गोई(झूट बोलने) का इल्ज़ाम आइद करते हुए मिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने कहा कि जगन और नायडू इन दिनों साफ़ सुथरी सियासत का एसा दरस(सबक) दे रहे हैं जैसा शैतान मुक़द्दस वेदों और इश‌लोकों का हवाला दिया करता है ।

चीफ़ मिनिस्टर ने कहा कि जगन का मीडीया कांग्रेस के फ़लाही-ओ-तरक़्क़ीयाती (भलाइ संबधीत)कामों के बारे में अवाम(जनता) को गुमराह कुन(भटकाने वाली) मालूमात फ़राहम कर रहा है(खबरें देताहै) । मिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने कहा कि आँजहानी वाई एस राज शेखर रेड्डी ने अपनी आख़िरी सांस तक कभी झूट नहीं बोले और ना ही कभी कांग्रेस पार्टी पर तन्क़ीद(आलोच्ना) की थी । लेकिन चंद्रा बाबू नायडू और जगन झूट बोलने में एक दूसरे पर सबक़त लेने(एक दूसरे से आगे बढ्ने) की कोशिश कर रहे हैं ।

आँजहानी वाई एस आर एक अज़ीम और बहादुर कांग्रेसी लीडर थे जबकि जगन मोहन रेड्डी सब से बड़े झूटे और इक़तिदार(हुकुमत) के भूके बन कर उभर रहे हैं । चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी ने तेल्गुदेशम पार्टी के सदर पर तन्क़ीद(आलोच्ना) करते हुए कहा कि चंद्रा बाबू नायडू हमेशा ये सोंचते हैं कि वो एक बहुत बड़े दानिश्वर हैं और अन्नाहज़ारे के अंदाज़ में बात करते हैं हालाँकि उन्हों ने हमेशा ही दूसरों को धोका देने की कोशिश की है ।

उन्होंने मिस्टर नायडू का मज़ाक़ उड़ाते हुए कहा कि वो हमेशा ही अपोज़ीशन बेंचों पर ही रहेंगे । वज़ीर इंडो मिनट सी रामा चुन्दरिया ने कहा कि चंद्रा बाबू नायडू चीफ़ मिनिस्टर का ओहदा हासिल करने के लिए कुछ भी कर गुज़रने से कोई पस-ओ-पेश नहीं करेंगे(करने के तैयारहैं)।

मिस्टर रामा चुन्दरिया ने अवाम को ख़बरदार किया कि ज़िम्नी इंतेख़ाबात(उप चुनाव) में वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को वोट दे कर मुंतख़ब करने(चुन्ने) की सूरत में शैतानी राज मुसल्लत हो जाएगा(लागु हो जाएगा) । उन्हों ने मुतालिबा किया कि वाई एस दोर ए हुक्मरानी(राज के जमाने) में कमाए गए काले धन से क़ायम कर्दा(कायम कीये हुए) साक्षी मीडीया के रजिस्ट्रेशन को मंसूख़ कर (रद)दिया जाये ।

उन्होंने इल्ज़ाम आइद किया(लगाया) कि अवाम(जनता) तेल्गुदेशम लीडर चंद्रा बाबू नायडू पर एतिमाद(भरोसा) खो चुके हैं । मिस्टर रामा चुन्दरिया ने कहा कि अवाम(जन्ता) उस मूड में नहीं हैं कि मिस्टर नायडू की जानिब से सुनाई जाने वाली मुर्ग़ और बैल की कहानीयों पर यक़ीन करलें ।