जगन के हामी रुक्न लोक सभा का इस्तीफ़ा मंज़ूर

स्पीकर लोक सभा मिसिज़ मीरा कुमार ने जगन के हामी कांग्रेस के रुक्न पार्लीमेंट मिस्टर ऐम राज मोहन रेड्डी का इस्तीफ़ा मंज़ूर करलिया, जिस पर मिस्टर राज मोहन रेड्डी ने स्पीकर लोक सभा से इज़हार-ए-तशक्कुर करते हुए वाई ऐस आर कांग्रेस पार्टी के टिकट पर दुबारा हलक़ा लोक सभा नैलूर से भारी अक्सरीयत से कामयाबी के अज़म का इज़हार किया।

डाक्टर राज शेखर रेड्डी का नाम सी बी आई की चार्ज शीट में शामिल करने पर बतौर-ए-एहतेजाज जगन के हामी नैलूर लोक सभा हलक़ा की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के रुक्न पार्लीमेंट मिस्टर राज मोहन रेड्डी ने 28 अरकान असेंबली के साथ 24 अगस्त को अपना इस्तीफ़ा भी पेश करदिया था। बादअज़ां ग्यारह अरकान असेंबली ने अपना इरादा तबदील करदिया, मगर मिस्टर ऐम राज मोहन रेड्डी अपने फ़ैसला पर क़ायम रहे।

गुज़श्ता पार्लीमेंट के सैशन का भी उन्हों ने बाईकॉट किया।आज सुबह स्पीकर लोक सभा मीरा कुमार ने टेलीफ़ोन पर राज मोहन रेड्डी से बातचीत करते हुए इस्तीफ़ा के फ़ैसला पर नज़रे सानी की अपील की थी, जिस से इनकार करते हुए उन्हों ने इस्तीफ़ा के फ़ैसला पर अपने अटल मौक़िफ़ से स्पीकर को वाक़िफ़ किराया। इस तरह आज शाम स्पीकर लोक सभा ने मिस्टर ऐम राज मोहन रेड्डी का इस्तीफ़ा मंज़ूर करलिया।

राज मोहन रेड्डी ने स्पीकर के फ़ैसला का ख़ौर मक़दम करते हुए कहा कि वो बहुत बड़ी राहत महसूस कर रहे हैं। उन्हों ने जो भी फ़ैसला किया है, इस पर उन्हें फ़ख़र है। जो हुकूमत या पार्टी डाक्टर राज शेखर रेड्डी का एहतिराम नहीं करती, वो इस के साथ क़दम से क़दम मिलाकर नहीं चलना चाहते। वो अपने फ़ैसला से मुतमइन हैं। ज़िमनी इंतिख़ाबात में वाई ऐस आर कांग्रेस पार्टी के टिकट पर मुक़ाबला करते हुए 2009 में जितनी अक्सरीयत से कामयाब हुए थे,

इस से दोगुनी अक्सरीयत से कामयाबी हासिल करेंगे। उन्हें स्पीकर लोक सभा की जानिब से इस्तीफ़ा क़बूल करने पर कोई हैरत या ताज्जुब नहीं है, बल्कि सब कुछ तवक़्क़ो के मुताबिक़ हुआ है। वो कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे थे, इस लिए कांग्रेस के टिकट पर मुंतख़ब होने वाली रुकनीयत से मुस्ताफ़ी हो चुके हैं।