जगन समर्थक विधायक राज्यपाल से मिले

हैदराबाद, आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी के समर्थकों ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात की और उन पर अपना इस्तीफा स्वीकार करने के लिए दबाव बनाया।

करीब 25 विधायकों ने राज्यपाल ई. एस. एल. नरसिम्हन को ज्ञापन सौंपा और कहा कि वह विधानसभा अध्यक्ष एन. मनोहर को उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए कहें। जगन समर्थक 29 विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है, जिसमें कांग्रेस के 26 विधायक भी शामिल हैं। लेकिन मंगलवार को राज्यपाल से मिलने जाने वालों में चार विधायक नहीं थे।

विधानसभा अध्यक्ष मनोहर से मुलाकात के एक दिन बाद विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें उन परिस्थितियों की जानकारी दी, जिसके कारण उन्होंने इस्तीफे दिए। विधायक जगन के खिलाफ कथित अवैध सम्पत्ति की जांच के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी में उनके पिता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वाई. एस. राजशेखर रेड्डी का नाम शामिल किए जाने से नाराज हैं।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद वाईएसआर कांग्रेस के नेता पी. सुभाष चंद्र बोस ने संवाददाताओं से कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने और जगनमोहन को निशाना बनाने के लिए कांग्रेस सरकार सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने चेताया कि यदि सरकार इस तरह की गलत कर्रवाई नहीं रोकती है तो लोगों को विद्रोह के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

विधायकों ने राज्यपाल से राज्य सरकार को यह निर्देश देने की अपील की कि वह जगनमोहन और एमार ग्रुप के खिलाफ दर्ज मामले को लेकर हाई कोर्ट में जवाबी हलफनामा दायर करे, क्योंकि सीबीआई ने दोनों मामलों में उसे वादी बनाया है।