जन्नत की एक्ट्रेस ने गोद लिए यूपी के दो गांव

जन्नत 2 फेम ईशा गुप्ता फिल्मों में काम करने के अलावा सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय रहती हैं. हाल ही में उन्होंने भारत में खेलने वाले गरीब फुटबॉलर्स को अच्छी ट्रेनिंग के लिए एक एकेडमी खोलने की घोषाणा की थी. अब उन्होंने उत्तर प्रदेश के दो गांव भी गोद ले लिए हैं.

उन्होंने उत्तरप्रदेश के बिजनौर जिले के दो गांव गोद लिए हैं. उनका मकसद इन गावों में शिक्षा की व्यवस्था को सही कराना है. इस बारे में ईशा ने कहा कि सभी को पढ़ने का पूरा अधिकार है. कई ऐसे बच्चे गांव-गांव में मौजूद हैं जो पढ़ना चाहते हैं पर रिसोर्सेस की कमी के कारण वो ऐसा नहीं कर पाते हैं.

उन्होंने कहा कि अगर मैं इन बच्चों की इस सिलसिले में कुछ सहायता कर पाती हूं तो ये मेरे लिए खुशी की बात होगी. ईशा दिल्ली बेस्ड एनजीओ ‘पहल’ की सहायता से इस कार्य को अंजाम देने जा रही हैं.

 

ईशा के करीबी सूत्र ने मिड डे को बताया कि दोनों गावों के बीच तीन ऐसे स्कूल हैं जिनकी वो सहायता कर रही हैं. या तो ये स्कूल स्थानीय निवासियों की पहुंच से दूरी पर हैं या फिर वो बेसिक सुविधाएं दे पाने में पूर्ण रूप से सक्षम नहीं हैं. दोनों ही तरहों से उन्हें अपग्रेड करने की जरूरत है.

बता दें कि ईशा हालात का जायजा लेने अभी तक बिजनौर गई नहीं हैं, पर जल्द ही वो वहां का एक टूर प्लान कर रही हैं. साथ ही ईशा के फुटबॉल एकेडमी की योजना भी जून से अमल में आ जाएगी.