जब मोहम्मद सलाह का 2018 का सपना एक बुरे सपने में बदल गया!

एक महीने में क्या अंतर हो सकता है! पिछले महीने इस बार, मोहम्मद सलाह चैंपियंस लीग फाइनल में खेलने का इंतजार कर रहे थे जिसके बाद वह फीफा विश्व कप में अपने देश का प्रभारी नेतृत्व करेंगे। दुनिया ईपीएल के शीर्ष स्कोरर के लिए अपने पैरों पर लग रही थी लेकिन दुर्भाग्यवश उसके लिए, सब कुछ बहुत गलत हो गया है।

चेल्सी में उनका समय भूल गया था लेकिन इंग्लैंड में उनका दूसरा भाग शानदार हो रहा था। लिवरपूल के साथ अपने पहले सीज़न में, उन्होंने 32 स्ट्राइक के साथ सीज़न में अधिकतम लीग के लिए रिकॉर्ड तोड़ दिया था। 10 चैंपियंस लीग के लक्ष्यों के साथ, वह सीजन के लिए 43 गोल पर थे और यूरोपीय फाइनल के लिए तैयार थे!

कीव में मैच में सलाहा के लिए चीजें खराब से बदतर हो गईं। सबसे पहले, सर्जीओ रामोस द्वारा एक गड़बड़ी के परिणामस्वरूप एक कंधे की चोट हुई जिसने फाइनल में अपनी भूमिका समाप्त कर दी और विश्व कप में भागीदारी को संदेह में डाल दिया। चोट के अपमान को जोड़ने के लिए, लिवरपूल को एक शानदार रियल मैड्रिड पक्ष ने 3-1 से हरा दिया, जिसने ट्रॉट पर अपना तीसरा चैंपियंस लीग खिताब जीता।

एक आशाजनक क्लब सीजन एक ट्रॉफी के बिना निराशा में समाप्त हो गया था, और अब कंधे की चोट ने अपने विश्व कप को खतरे में डाल दिया। मिस्र की रूस में अपनी जगह बुक करने में मदद करने के लिए उन्होंने जो भी किया, उसके बाद यह बहुत दयालु होगा अगर उनके ताकतवर मेगा आयोजन से गायब हो गए थे। कठोर पुनर्वास के साढ़े तीन सप्ताह बाद, उन्हें खेलने के लिए पर्याप्त फिट घोषित किया गया।

लेकिन वह उरुग्वे के खिलाफ मिस्र के शुरुआती खेल खेलने के लिए फिट नहीं थे। उन्हें दक्षिण-पूर्व अमेरिकियों के खिलाफ 1-0 से हार के कारण गिरने के बाद से किनारे से देखना पड़ा।

शुक्र है, सलाह को प्राथमिक बना दिया गया था और रूस के खिलाफ दूसरे गेम के लिए तैयार था। मेजबान विश्व कप के सलामी बल्लेबाज में सऊदी अरब को 5-0 से हराकर लाल-गर्म फॉर्म में थे। सलह के लिए लिपि के अनुसार कार्यवाही नहीं हुई और उनके देशवासियों ने एक और दुखी शाम को सहन किया।

रशियन तीन गोल कर रहे थे। मोहम्मद सलाह ने मिस्र के लिए एक सांत्वनापूर्ण दंड का प्रबंधन किया लेकिन यह बहुत देर हो चुकी थी। अफ्रीकी 2018 विश्व कप से बाहर हैं, लेकिन अगर वे अर्हता प्राप्त कर रहे हैं तो यह बड़े पैमाने पर अनुपात का चमत्कार करेगा।

अगर उन्होंने चैंपियंस लीग फाइनल में स्कोर किया था या जीत लिया था और फिर विश्व कप में दो गोल किए, तो वह बैलोन डीओर के लिए भी विवाद में थे। इसके बजाए, मोहम्मद सलाह को अब बाकी गर्मियों में सोचना होगा कि क्या हो सकता है। एक सपने मरने के लिए क्या एक भयानक तरीका है!