जमाल खशोगी मर्डर की जांच में अगर क्राउन प्रिंस सलमान फंसेंगे तो वो समझें- तुर्की

अंकाराः अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार और लेखक जमाल खशोगी की हत्या के मामले को लेकर तुर्की सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर हमलावर है. तुर्की ने क्राउन प्रिंस पर सीधे तौर पर आरोप लगाया है कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सलमान का हाथ है. तुर्की ने कहा कि जमाल खगोशी की हत्या में सलमान फंसेंगे ततो वो समझें. वहीं सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने पत्रकार की हत्या को जघन्य अपराध बताया है.

मोहम्मद बिन सलमान ने जमाल खगोशी की हत्या के बाद पहली बार अपने बयान में कहा कि सऊदी में रहने वाले सभी लोगों के लिए यह अपराध दुखद है और विश्व के प्रत्येक इंसान के लिए दुखद और जघन्य है. इसके साथ ही उन्होंने तुर्की के अधिकारियों को सऊदी अरब द्वारा सहयोग देने की बात कही. सलमान ने रियाद में फ्यूचर इन्वेस्मेंट इनीशिएटिव फोरम को संबोधित करते हुए जमाल खशोगी की हत्या पर बयान दिया.

इस कार्यक्रम में सलमान ने कहा कि इस अपराध के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और न्याय की जीत होगी. उन्होंने कहा कि सऊदी अरब तुर्की के अधिकारियों को जमाल खगोशी की हत्या के मामले में सहयोग दे रहा है. बता दें कि जमाल खगोशी 2 अक्टूबर को सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में आए थे. इसके बाद उन्हें नहीं देखा गया. बाद में उनकी हत्या की खबरें आईं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, खशोगी को मारने के लिए सऊदी अरब टीम आई थी. उस दिन दूतावास के सभी सिक्योरिटी कैमरों की हार्ड डिस्क निकाल दी गई थी.