जमीन कारोबारी का कत्ल, लाश देख लड़की रिम्स से कूदी

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के ओबरिया रोड के पास ज़मीन तनाजे को लेकर जमीन कारोबारी और बिल्डिंग मैटेरियल के सप्लायर विक्रांत कुमार सिंह की कत्ल कर दी गयी। करीब पांच-छह लोगों ने उस पर रॉड से हमला कर दिया। संगीन तौर से जख्मी विक्रांत को रिम्स लाये जाने पर डॉक्टरों ने मुर्दा करार कर दिया।

विक्रांत को देखने रिम्स पहुंची लड़की सुमन सिंह उसकी मौत की खबर के बाद रिम्स के चौथे तल्ले से नीचे कूद गयी, जिससे उसकी भी मौत हो गयी। लड़की योगदा कॉलेज की तालिबा थी। इत्तिला मिलने के बाद सिटी एसपी डॉ जया राय, हटिया डीएसपी निशा मुमरू व जगन्नाथपुर थानेदार रतन कुमार ओबरिया पहुंचे और जाये हादसा की जानकारी ली। विक्रांत के भाई विवेक के बयान पर तीन नामजद समेत सात लोगों पर सनाह दर्ज की गयी है।

पुलिस ने दो लोग मथुन उर्फ राजेंद्र कुमार व कमलनाथ साहू को हिरासत में लिया है। विक्रांत पहले सेक्टर-दो में रहता था। एक साल से लटमा वाकेय पार्वती इनक्लेव में रह रहा था। उस पर पहले से मारपीट और यरगमाल के तीन मामले दर्ज थे।

विक्रांत के दोस्त चंदन के मुताबिक, पीर की सुबह छह बजे विक्रांत बालू गिराने के लिए ओबरिया रोड वाकेय एक जमीन पर गया था। वहां पहले से ही पांच-छह लोग रॉड व लाठी-डंडे लेकर खड़े थे। उन लोगों ने विक्रांत पर हमला कर दिया। चंदन के मुताबिक, उस जमीन को लेकर अपर हटिया के ननकी देवी, मिथुन उर्फ राजेंद्र कुमार और कमलनाथ साहू के दरमियान झगड़ा चल रहा था। विक्रांत कुछ दिनों से इस जमीन पर बुनियाद दिलवा रहा था।

विक्रांत के साथ हुई मारपीट की वाकिया की इत्तिला मिलने पर लड़की सुमन सिंह रिम्स पहुंची थी। वह घर से दोस्त से मिलने की बात कह निकली थी। डीपीएस स्कूल के पास रहती थी। रिम्स में पहुंच कर उसने विक्रांत की जानकारी हासिल की। विक्रांत की मौत की इत्तिला मिलने और लाश देखने के बाद रिम्स के चौथे तल्ले से कूद कर उसने जान दे दी। इसके बाद किसी ने उसके वालिद को फोन कर वाकिया की जानकारी दी।

रिम्स में लड़की की लाश के पंचनामे के दौरान हंगामा हो गया। पंचनामे के दौरान चोट देखने के दौरान दो स्वीपर अमजद खान व सिकंदर ने लड़की के कान से बाली खींच कर कागज पर रख लिया। इसके बाद अहले खाना ने दोनों की पिटाई कर दी। इत्तिला मिलने पर रिम्स पुलिस से एक ओहदेदार वहां पहुंचे। मामले को पुर अमन कराया।