जम्मू और कश्मीर में एक आतंकवादी की तलाश: जेटली

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में केंद्रीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली के मुताबिक सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता उग्रवादियों का सफाया है। उन्होंने कहा कि घाटी में आतंकवादी अब महान दबाव से बाहर निकलने की तलाश कर रहे हैं। नोट बंदी के कारण उन्हें पैसो की कमी पैदा हो गई है। एनआईए ने बड़े पैमाने पर अवैध विदेशी नागरिकों की तलाश शुरू कर दी है। खासकर बड़ी संख्या में अवैध गतिविधियों की निगरानी की जा रही है।

जेटली एक टीवी कार्यक्रम में भागीदारी कर रहे थे ‘लेकिन उन्होंने भारत और चीन के बीच डोकलम के क्षेत्र में पांति के बारे में कोई टिप्पणी करने से परहेज किया। उन्होंने कहा कि अब कोई आतंकवादी सपने में आतंकवादी गतिविधियों के बारे में सोच भी नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी वर्षों से डर के छाया तले जीवन गुजर रही थी लेकिन पिछले कुछ महीनों से जनता जीवन बेहतर हो गई है और वह जम्मू-कश्मीर पुलिस की प्रशंसा कर रहे हैं।

जेटली ने कहा कि देश में दो गंभीर जोखिम हैं। एक जम्मू कश्मीर में पेश आने वाले सीमा पार से किए जाने वाले घटनाओं का खतरा है ‘दूसरे कश्मीर घाटी में पुलिस आतंकवादियों का सफाया करने के लिए संघर्ष कर रही है।