जम्मू में हिंदूस्तानी सरहदी चौकियों पर पाकिस्तान की फायरिंग

पाकिस्तानी रेंजर्स ने रवां महीना के दौरान जंग बंदी की मज़ीद एक ख़िलाफ़ वर्मी करते हुए आज हिंद।पाक सरहद पर ज़िला जम्मू में हिंदूस्तानी चौकियों पर फायरिंग की ।

बी एस एफ के एक सिनियर‌ ओहदेदार ने पी टी आई से कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने आर एंड ज़ेली सेक्टर में बैन उल-अक़वामी सरहद से मतसला पिंडी की हिंदूस्तानी चौकी पर छोटे असलाह से फायरिंग की ।

उन्होंने कहा कि इस वाक़िये के ज़रीये पाकिस्तानी रेंजर्स ने जंग बंदी की ख़िलाफ़वरज़ी की है जिस के बाद सरहदी पट्टी की निगरानी करने वाले बी एस एफ सिपाहियों ने मोर्चे सँभालते हुए मूसिर अंदाज़ में जवाबी फायरिंग की । जिस के नतीजे में मुख़्तसर वक़्त तक फायरिंग का तबादला जारी रहा ।

लेकिन‌ फायरिंग से कोई जानी या माली नुक़्सान नहीं हुआ है। उसे ही एक दूसरे वाक़िया में पाकिस्तानी सिपाहियों ने जंग बंदी की ख़िलाफ़अरज़ी करते हुए पूंछ सेक्टर के कृष्णा घाटी पर लाईन औफ़ कंट्रोल से मतसला हिंदूस्तानी चक्कियों को फायरिंग का निशाना बनाया था।

पाकिस्तानी फ़ौज ने अक्तूबर के दौरान जंग बंदी की ये 9 वीं बार‌ ख़िलाफ़वरज़ी की थी । जबकि बैन उल-अक़वामी सरहद और लाईन औफ़ कंट्रोल पर पिछ्ले दो महिनो के दौरान पाकिस्तानी फ़ौज ने 27 मर्तबा जंग बंदी क़वाइद की ख़िलाफ़वरज़ी करते हुए हिंदूस्तानी चौकियों पर फायरिंग की थी ।