ज़िमनी इंतिख़ाबात में कांग्रेस की कामयाबी के लिए हिक्मत-ए-अमली

हैदराबाद ०‍३ मार्च‌ (सियासत न्यूज़) सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मिस्टर बी सत्य ना रावना ने कहा कि 7 असम्बली हलक़ों के ज़िमनी इंतिख़ाबात में कांग्रेस को कामयाब बनाने कीहिक्मत-ए-अमली तैय्यार की जा रही ही, जब कि तेलगुदेशम को तीसरा मुक़ाम हासिल होगा। वो (बोतसा) और चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी 11 ता 15 मार्च ज़िमनी इंतिख़ाबात की मुहिम में हिस्सा लेंगी। तरक़्क़ी-ओ-बहबूद कांग्रेस का इंतिख़ाबी नारा होगा।

गांधी भवन में इलैक्शन कंट्रोल रुम क़ायम करने के बाद प्रैस कान्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अब तक तेलंगाना रियासत तशकील ना देने का ऐलान नहीं किया, बल्कि हमेशा तेलंगाना जज़बा का एहतिराम करती रही। कांग्रेस पार्टी ही तेलंगाना मसला हल कर सकती ही, जिस के लिए वो मसाई भी कर रही है। चंद जमातों की जानिब से बिलख़सूस तेलगुदेशम पार्टी की जानिब से फ़ैसला तबदील करने पर है मसला संगीन हो गया है।

कांग्रेस के मौक़िफ़ से रियासत के अवाम वाक़िफ़ हैं, मसला को हल करने के साथ साथ कांग्रेस हुकूमत है की तरक़्क़ी पर ख़ुसूसी तवज्जादे रही ही।तेलगुदेशम पार्टी वक़फ़ा वक़फ़ा से अपना मौक़िफ़ तबदील करने के सबब अवामी एतिमाद से महरूम हो गई है अप्पोज़ीशन का तामीरी रोल अदा करने में क़ाइद अप्पोज़ीशन मिस्टर एन चंद्रा बाबू नायडू और तेलगुदेशम के अरकान असम्बली नाकाम हो गई। असम्बली के बजट सैशन में अवामी मसाइल पेश करने की बजाय सिर्फ सयासी मुफ़ाद के लिए हिट धर्मी का मुज़ाहरा करते हुए अहम मसाइल को मौज़ू बेहस बनने से रोका जा रहा है।

बदउनवानीयों पर बातचीत करने का सदर तेलगुदेशम पार्टी को अख़लाक़ी हक़ भी नहीं है। अगर वो बेक़सूर होते तो तहक़ीक़ात पर हुक्म अलतवा हासिल ना करती, बल्कि तहक़ीक़ात का सामना करती।

सदर प्रदेश कांग्रेस ने टी आर ऐस और वाई ऐस आर कांग्रेस के दरमयान खु़फ़ीया साज़ बाज़ का इल्ज़ाम आइद किया। जगन के हामी कांग्रेस अरकान असम्बली के ख़िलाफ़ कार्रवाई से मुताल्लिक़ पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्हों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी विहिप की ख़िलाफ़वरज़ी करने वाले अरकान के ख़िलाफ़ कार्रवाई करेगी। स्पीकर असैंबली से नुमाइंदगी की गई ही, ये फ़ैसला स्पीकर को करना है।