जानिए, आन्ध्र प्रदेश की राजनीति में CM चन्द्रबाबू नायडू ने किसे कहा बंदरों का झुंड?

अमरावती: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की आलोचना करते हुए आज कहा कि पूरा नहीं हो सकने वाले अनगिनत वादे करने वाला ‘‘बंदरों का झुंड’’ अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद यदि राज्य में सत्ता में आया तो राज्य तहस-नहस हो जाएगा।

तेलुगु देशम पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि नायडू आंगनवाडी शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे जो अपने वेतन बढ़ोतरी के लिए उन्हें धन्यवाद देने आए थे।

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोग काफी कुछ वादा कर रहे हैं जिसे पूरा नहीं किया जा सकता। यदि ऐसे बंदरों का झुंड सत्ता में आया तो राज्य तहस-नहस हो जाएगा।’’

उन्होंने कहा कि विकास तभी जारी रहेगा जब एक पार्टी ही लगातार चुनावों में सत्ता में आए। मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से गांवों में यह बात फैलाने को कहा कि राज्य का तभी कोई भविष्य होगा जब ‘‘चंद्रन्ना’’ (चंद्रबाबू का उपनाम) सत्ता में रहें।

उन्होंने आरोप लगाया कि देश के लोग नोटबंदी और जीएसटी लगाने के चलते मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘केंद्र ने कृषि क्षेत्र को भी नष्ट कर दिया है।’’