जानिए इमरान खान ने किसे कहा- ‘उनसे कह दो, मैं बिजी हूं’

शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों ने दो बार फोन किया। लेकिन उन्होने ‘बिजी हूं’ कहकर फोन काट दिया।

मैंक्रो ने उस समय इमरान को कॉल किया था जब वह देश के कुछ चुनिंदा पत्रकारों के साथ मुलाकात कर रहे थे। सीनियर पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट हामिद मीर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होने बताया कि इमरान ने कहा, ‘उनसे कह दो कि मैं बिजी हूं।’

हामिद मीर ने कहा, इमानुएल मैक्रों का फोन आया, तब वरिष्ठ पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे, इसलिए उन्होंने फोन पर आने से मना कर दिया लेकिन जब दोबारा थोड़ी देर में फोन आया, तब भी उनकी पत्रकारों के साथ बातचीत चल रही थी।

दूसरी बार फोन आया तो पाकिस्तान की विदेश सचिव तेहमिना जंजुआ ने इमरान से बात करने के लिए कहा लेकिन इमरान ने कहा कि उनसे कहो कि आधे घंटे बाद फोन करें।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘नया पाकिस्तान, फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन किया, लेकिन वो पत्रकारों के साथ मीटिंग में व्यस्त थे।

विदेश सचिव तेहमिना जंजुआ चाहती थीं कि पीएम फोन पर बात कर लें, लेकिन पीएम ने कहा कि मैं यहां व्यस्त हूं, उनसे कहो कि 30 मिनट में फोन करें।’

हालांकि तीसरी बार इमरान ने मैक्रों से फोन पर बात की और दोनों नेताओं ने कुछ मिनट बातचीत की। दोनों के बीच बातचीत क्या हुई, इसकी जानकारी नहीं है।