जान देने वाले किसान कायर और मुजरिम: धनखड़

नई दिल्ली: कर्ज और बेमौसम बारिश से फसलों को हुए नुकसान की वजह से किसान खुदकुशी कर रहे हैं. हरियाणा में बीजेपी हुकूमत के वज़ीर किसानों की खुदकुशी पर गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है. अब वज़ीर ने इस बयान पर सफाई देते हुए कहा है, हरियाणा किसानों की जमीन है यहां कोई खुदकुशी नहीं करता है. ”

ओपी धनखड़ ने अपनी सफाई में कहा कि, ” हरियाणा बहादुरों की जमीन है, यहां कोई खुदकुशी नहीं करता. कुछ लोगों ने ‘मोटिवेटेड’ खुदकुशी कराई. ”

किसानों को कायर और मुजरिम कहने वाले अपने बयान पर कायम रहते हुए धनखड़ ने हरियाणा हुकूमत और मोदी हुकूमत को किसानों का हमदर्द बताया.

हरियाणा के वज़ीर ज़रआत ओम प्रकाश धनखड़ ने खुदकुशी करने वाले किसानों को कायर और मुजरिम कहा है. घनखड़ ने कहा है कि, ”हिंदुस्तान के कानून के हिसाब से खुदकुशी एक जुर्म है. कोई भी खुदकुशी करने वाला शख्स् अपनी जिम्मेवारी से भागकर अपने नादान बच्चों और बीवी पर अपना बोझ छोड़कर चला जाता है. ऐसे लोग कायर होते हैं. ”

इतना ही नहीं इसके बाद धनखड़ ने कहा कि, ” हुकूमत या ऐसी कोई भी इदारा ऐसे किसी कायर आदमी के साथ खड़ी नहीं हो सकती. हुकूमत किसी जुर्म और मुजरिम के साथ नहीं खड़ी हो सकती है. ना ही हुकूमत किसी कायर के साथ खड़ी हो सकती है.”

आपको बता दें कि बेमौसम बारिश के बाद 23 किसानों की मौत हुई है लेकिनहुकूमत हमदर्दी की जगह काबिल ऐतराज़ बयान दे रही है.

ओम प्रकाश धनखड़ के बयान पर अपोजिशन ने जमकर निशाना साधा है.

वहीं समाजवादी पार्टी लीडर नरेश अग्रवाल ने धनखड़ के इस बयान को छोटी ज़हनियत वाला करार दिया.